शांतिपूर्ण शुरू हुई इंटरमीडिएट की परीक्षा ,पहले दिन हुए 12 परीक्षार्थी हुए निष्कासित


बुधवार को दाउदनगर के 22 परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्ण शुरू हुई।
परीक्षा के पहले दिन विभिन्न परीक्षा केंद्रों से कदाचार के आरोप में कुल 12 परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। दाउद नगर में बनाए गए 22 परीक्षा केंद्रों में 14 परीक्षा केंद्र छात्रों के लिए एवं आठ परीक्षा केंद्र छात्राओं के लिए बनाए गए हैं। बुधवार को अलग-अलग विषयों के दोनों पालियों में परीक्षा हुई ।
परीक्षा के पहले दिन दो अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से कुल 12 परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया दोनों पालियों में परीक्षा ली गई।अपने लिए निर्धारित संकाय के अनुसार परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा में भाग लिया। दाउदनगर में बनाये गए आदर्श परीक्षा केंद्र कादरी इंटर स्कूल एवं कादरी मध्य विद्यालय( छात्राओं का केंद्र) का उद्घाटन एसडीओ अनीस अख्तर जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. अलीम एवं प्रोग्राम पदाधिकारी राहुल रंजन ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया।इस मौके पर दोनों केंद्रों के केंद्राधीक्षक क्रमशः राधा कुमारी एवं सुषमा कुमारी भी मौजूद रहे. पदाधिकारियों ने उद्घाटन के बाद परीक्षा कक्ष की व्यवस्था एवं कमरों का अवलोकन भी किया।इन दोनों आदर्श परीक्षा केंद्रों की भव्य व आकर्षक सजावट की गई है। मुख्य द्वार को बैलून एवं फूलों से सजाया गया है।कॉरपेट बिछाये गए हैं।परीक्षा हॉल में परीक्षा संबंधित स्लोगन लगाये गए हैं।पदाधिकारियों ने अवलोकन करते हुए व्यवस्था की सराहना की
किया गया निरीक्षण:
एसडीओ अनीस अख्तर, एसडीपीओ राजकुमार तिवारी, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तेजनारायण राय ,डीसीएलआर राहुल कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़े उपाय किए गए थे, जिसके कारण परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षा अवधि में सन्नाटा पसरा दिखा। परीक्षार्थियों को मुख्य द्वार पर ही सघन जांच के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश करने दिया जा रहा था। मुख्य द्वार पर ही पुलिसकर्मियों एवं वीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों की सघन जांच की जा रही थी। छात्राओं के परीक्षा केंद्र पर अलग से घेरा बनाया गया था। यहां तक कि परीक्षार्थियों का जूता भी मुख्य द्वार के पास ही रखवा दिया गया था।
12 परीक्षार्थी हुए निष्कासित:
इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन दाउदनगर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से कुल 12 परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित कर दिए गए, जिनमें पांच छात्रायें शामिल हैं। हाता मध्य विद्यालय से तीन छात्राओं, ज्ञान गंगा इंटर स्कूल परीक्षा अमृत बिगहा परीक्षा केंद्र से एक छात्रा, बालिका मध्य विद्यालय परीक्षा केंद्र से एक छात्रा, बीएड कॉलेज परीक्षा केंद्र से एक छात्र ,महिला कॉलेज परीक्षा केंद्र से तीन छात्र, बालिका इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र से एक छात्र तथा राष्ट्रीय इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र से दो छात्र कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित किए गए हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.