गणतंत्र दिवस के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ आयोजन।यश ई स्कूल पाया सर्वश्रेष्ठ स्थान

ग़ुलाम रहबर की रिपोर्ट:-

गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोग देर शाम तक दुबे रहे। देशभक्ति गीत,नाटक,नृत्य पर दर्शक झूम उठे। स्थानीय कला संस्था कला प्रभा संगम द्वारा संदेशे आते हैं नृत्य पर लोग ताली बजाने पर मजबूर होगए।संस्था के सचिव गोविंदा राज व चन्दन एवं उनकी टीम के देशभक्ति गीत व नृत्य पर लोग भावुक हो गए।
प्रतिभागी संस्थानों द्वारा एक से बढ़कर एक आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों में प्रथम पुरस्कार यश ई स्कूल, द्वितीय पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल तथा तृतीय पुरस्कार विवेकानंद मिशन स्कूल को दिया गया।ग्रुप डांस में यश ई स्कूल ने प्रथम, विवेकानंद मिशन स्कूल ने द्वितीय तथा डीएवी पब्लिक स्कूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। एकल नृत्य में डिवाइन स्ट्रीम मिशन स्कूल ने प्रथम व द्वितीय दोनों स्थान प्राप्त किया।गायन प्रतियोगिता में विवेकानंद मिशन स्कूल ने प्रथम व द्वितीय तथा विवेकानंद चाइल्ड गाइडेंस सेंटर में तृतीय स्थान प्राप्त किया।प्रियांशु कुमारी को नृत्य में सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया .परेड ग्राउंड में आयोजित परेड के लिए स्काउट को प्रथम ,गाइड को द्वितीय तथा विद्या निकेतन को तृतीय पुरस्कार दिया गया ।इससे पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागी संस्थानों के छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई ।गीत नृत्य आदि कार्यक्रमों की प्रस्तुति छात्र-छात्राओं ने की
अभिनीत कात्यायन द्वारा गजल प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एवं पुरस्कार वितरण अनुमंडल पदाधिकारी अनीस अख्तर एवं अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तेज नारायण राय ने किया।निर्णायक की भूमिका में प्रखंड विकास पदाधिकारी जफर इमाम एवं अनुमंडल कार्यालय के कर्मी खुर्शीद खान रहे। कार्यक्रम का संचालन कपिलेश्वर विद्यार्थी एवं मुन्ना अजीज ने किया ।कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने के लिए बीआरपी मो.ऐनुल हक,शिक्षक रवीन्द्रनाथ टैगोर, राजेंद्र प्रसाद को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.