शिक्षक दिवस: बच्चों ने प्रस्तुत किया स्वागत गीत

दाउदनगर स्थित नवज्योति शिक्षा निकेतन में आज शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्रों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। छात्रों ने अपने शिक्षकों के लिए संयुक्त रूप से केक तथा डेकोरेशन कर आज के दिन की शिक्षकों को समर्पित करने की कोशिश की। संस्था के निदेशक श्री नीरज गुप्ता ने केक काट कर बच्चों को आशीर्वाद दिया। उन्हें ईमानदारी से पढाई कर सच्चे रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। साथ में उन्होंने अनुशाशन का महत्व् बच्चों को समझाया।

मौके पे श्री गुप्ता के अलावा अन्य शिक्षक एवम शिक्षिका श्री दीपक कुमार, श्री नवीन पांडेय, श्री सुमंत पांडेय, श्री पिंटू प्रसाद, प्रो अवधेश सिंह, वेदप्रकाश, राकेश, अमिसा, बिनीता पांडेय, रंजू गुड़िया, महादेव भी मौजूद थे।

भारत में प्रत्येक वर्ष 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस आज़ाद भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है। उनका जन्म 5 सितम्बर 1888 को थिरुत्तनी (आंध्र प्रदेश तथा तमिलनाडु के बीच) में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। देश के दूसरे राष्ट्रपति होने के साथ साथ उन्हें भारत के पहले उपराष्ट्रपति होने का भी सौभाग्य प्राप्त है। वे शुरू से शिक्षण क्षेत्र से जुड़े रहे। सन् 1954 में उन्हें भारत रत्न से भी नवाज़ा गया।

One comment on “शिक्षक दिवस: बच्चों ने प्रस्तुत किया स्वागत गीत
  1. Nishant kumar says:

    HAPPY TEACHE’S DAY to all of you

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.