होली गीत,व सांस्कृतिक कार्यक्रम पर झूमते रहे लोग

कात्यायन बहनों ने सीता राम, राधे कृष्ण और भगवान शंकर पर आधारित होली मैसेज प्रस्तुत किया तो लोग भक्तिमय हो गए।यह मौका था न्यूटन कोचिंग में आयोजित होली मिलन समारोह का जहां होली गीत,व सांस्कृतिक कार्यक्रम पर लोग झूमते रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन सूर्यकांत प्रसाद सुमन और विजय चौबे द्वारा किया गया था।समारोह की शुरुआत राधे कृष्ण की प्रतिमा पर मंत्रोचार के साथ अबीर गुलाल चढ़ा कर की गई। कला प्रभा संगम के गोविंदा राज एवं चंदन चौरसिया के निर्देशन में तैयार की गई होली पर आधारित राधा कृष्ण का नृत्य की प्रस्तुति से सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की गई।अवकाश प्राप्त कृषि पदाधिकारी द्वारिका प्रसाद ने राधा कृष्ण संवाद को प्रस्तुत किया।इस मौके पर अपने संबोधन में विवेकानंद मिशन स्कूल के निदेशक डॉ. शंभू शरण सिंह ने कहा कि होली भारत की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा की अनोखी कड़ी है
बहुरंगी संस्कृति, समरस सामाजिक तानाबाना, पर्वों की अद्भुत वैज्ञानिक व्यवस्था ,प्रेम सौहार्द और बंधुत्व, संगीत, नृत्य और बाह्य संगम जीवन को जीवंतता प्रदान करने करते भाव का उत्कृष्ट प्रदर्शन हमारे पर्वों में है ।प्रबुद्ध भारती की मुन्नी द्वारा प्रस्तुत गीत के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई।इस अवसर पर वरिष्ठ रंगकर्मी ब्रजेश कुमार, राजेंद्र प्रसाद, तथागत ,दिनकर, मास्टर भोलू, डॉ. चंचल कुमार, गुलाम रहबर, विकास कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।
वहीं विद्या निकेतन के सीएमडी सह हनुमान मंदिर कमेटी के सचिव सुरेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में मंगलवार की शाम
हनुमान मंदिर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया ।इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए ।कार्यक्रम की शुरुआत भगवान की प्रतिमा पर अबीर गुलाल चढ़ाने के बाद किया गया।प्रसाद वितरण भी किया गया।मंदिर कमेटी के सचिव श्री गुप्ता ने अबीर गुलाल लगाकर सभी को होली की बधाई दी ।इसके बाद स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा होली गीतों की प्रस्तुति दी गई।इस मौके पर रामजी प्रसाद, पूजा व्यवस्थापक प्रमुख पप्पू गुप्ता, रोहित खत्री आदि उपस्थित थे।होली गीत पर सभी झूमते रहे । कहा गया कि होली एक भाईचारे का त्योहार है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.