डीएम ने किया सोन पुल निर्माण का निरीक्षण


रविवार को
जिला पदाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने दाउदनगर नासरीगंज के बीच निर्माणाधीन सोन पुल एवं अप्रोच रोड का निरीक्षण किया ।डीएम के निरीक्षण के समय एसडीओ अनीस अख्तर ,एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ,डीसीएलआर राहुल कुमार ,प्रखंड विकास पदाधिकारी जफर इमाम,सीओ स्नेह लता कुमारी समेत अन्य पदाधिकारी एवं एचसीसी के पदाधिकारी मौजूद रहे।
निरीक्षण के क्रम में डीएम दाउदनगर सीमा से रोहतास जिला के नासरीगंज सीमा तक गए और विभिन्न स्थानों पर उन्होंने वाहन से उतर कर भी निर्माण की कार्य का निरीक्षण किया। कार्य की प्रगति के संबंध में सोन पुल निर्माण करा रही एचसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक कुमार उपाध्याय जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के बाद डीएम ने बताया कि कार्य स्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ जमीन एवं विधि व्यवस्था से संबंधित समीक्षा भी की गई है।कार्य तेज गति से चल रहा है और कोई समस्या नहीं है। तकनीकी रूप से कुछ कार्य हो रहे हैं ।भौतिक रूप से कुछ कार्य बाकी रह गए हैं ।संभवत फरवरी महीने में दाउदनगर नासरीगंज सोन पुल का उद्घाटन होने की संभावना है ।जब पुल का उद्घाटन हो जाएगा तो करीब 60 से 65 किलोमीटर दूरी कम हो जायेगी और यह इस इलाके के विकास की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम साबित होगा
जनवरी के अंत तक कार्य हो जाएगा पूर्ण :
एचसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एके उपाध्याय ने बताया कि 31 जनवरी तक कार्य को पूरा कर लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । निर्माण कार्य को तेज गति से पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।
उम्मीद है कि इस अवधि में सारा कार्य पूर्ण हो जाएगा।कार्य पूर्ण होने के बाद बिहार सरकार को एक पत्र निर्गत किया जायेगा और उसके बाद उद्घाटन की जो संभावित तिथि होगी, उसे मानकर उद्घाटन की तैयारियां शुरू कर दी जायेंगी । डीएम ने निरीक्षण के क्रम में आवश्यक जानकारियां प्राप्त की और कार्य को तेज गति से संपन्न कराने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.