शहर के सर्वांगीण विकास के लिए जिला प्रशासन है कृत संकल्पित।

बुधवार को जिला पदाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने अंचल कार्यालय में बैठक की।बैठक में दाखिल खारिज से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश पदाधिकारियों को दिये। बैठक के बाद डीएम ने बताया कि ऑनलाइन दाखिल खारिज की व्यवस्था की जा रही है, जिसके लिए एनआईसी की टीम प्रशिक्षण दे रही है।पारदर्शक प्रशासन की दिशा में यह पहला कदम है। राजस्व कर्मचारियों को कहा गया है कि वे कंप्यूटर सीखें ।डीएम ने बताया कि प्रशिक्षण के बाद अंचल के कर्मचारियों की पंचायत वार समीक्षा करेंगे।ऑनलाइन दाखिल खारिज की व्यवस्था होने से लोगों को कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा और उन्हें परेशानी नहीं होगी। इस मौके पर एसडीओ अनीस अख्तर, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तेज नारायण राय ,डीसीएलआर राहुल कुमार,सी ओ स्नेह लता कुमारी,बीडीओ जफर इमाम के अलावे सीआई एवं राजस्व कर्मचारी उपस्थित थे।

अंचल कार्यालय के बाद डीएम ने नगर परिषद में बुधवार की शाम आयोजित बैठक में
वार्ड पार्षदों के साथ उन्होंने विकास योजनाओं की समीक्षा की। मुख्य पार्षद सोनी देवी,उप मुख्य पार्षद पुष्पा देवी,एसडीओ अनीस अख्तर,अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तेजनारायण राय की उपस्थिति में बैठक में डीएम ने वार्ड पार्षदों से जानना चाहा कि नगर परिषद बनने के बाद नगर परिषद दाउदनगर को क्या- क्या लाभ अभी तक मिला है। उन्होंने शहर के विकास के बारे में वार्ड पार्षदों से उनकी राय जानी।
वार्ड पार्षदों ने शहर की समस्याओं से डीएम को अवगत कराया।बैठक के बाद डीएम ने पत्रकारों से कहा कि रोशनी, आवास ,शौचालय ,सीसीटीवी कैमरा ,गली नाली पक्कीकरण योजना, नल जल योजना जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई है ।इस बात पर भी चर्चा की गई कि नगर परिषद को आर्थिक रूप से कैसे स्वावलंबी बनाया जाए। शहर के सर्वांगीण विकास के लिये वार्ड पार्षदों की मांग के अनुरूप राज्य सरकार से फंड उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जाएगा।अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सभी वार्डों में जाकर ड्रेनेज समस्या समेत अन्य समस्याओं का आकलन करें। शहर में पार्क का निर्माण होना जरूरी है। जिला प्रशासन शहर के विकास के लिए कृत संकल्पित है ।एसडीओ एवं अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सह वरीय पदाधिकारी दैनिक कार्यों के निष्पादन में रुचि लेंगे । इससे पहले बैठक में वार्ड पार्षदों ने शहर की विभिन्न समस्याओं से डीएम को अवगत कराया।

वार्ड पार्षद कौशलेंद्र सिंह,बसन्त कुमार,तारिक अहमद,नन्द किशोर समेत अन्य पार्षदों ने अपनी अपनी बात रखी।।नगर कार्यपालक अमित कुमार ने भी प्लास्टिक प्रतिबंध के संबंध में पार्षदों को जानकारी दी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.