Daudnagar: लखन मोड़ पे गुस्साए लोगों ने दिया धरना

दाउदनगर से शादाब आलम की रिपोर्ट:

यह तस्वीर आज सुबह की दाउदनगर के लखन मोड़ के पास की है। बाजार क्षेत्र का पानी शहर में स्थित अब्दुल बारी रोड के रास्ते पटवा टोली तथा दबगर टोली होते हुए नहर किनारे खेतों से गुजर कर एन एच 98 को क्रॉस कर शहर से बाहर चली जाती थी। ये गन्दा पानी बहुत सारे किसानों के खेत में जमकर फसलों को नुकसान पहुंचा रही थी। किसानों ने इसके बारे में नगरपालिका तथा अंचल अधिकारी के ऑफिस में जानकारी दी थी मगर मसला हल नहीं हुआ था।

इस सोमवार को जब किसानों ने गंदे पानी को अपने खेतों में घुसने से पहले ही रोक दिया तो शहर का बहुत सारा क्षेत्र अब्दुल बारी रोड, पटवा टोली तथा दबगर टोली के रास्तों में नाली का गन्दा पानी भर गया है। लोग काफी परेशान हैं लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। इस बात से परेशान क्षेत्रीय लोगों ने आज सुबह लखन मोड़ के पास सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि यह दाउदनगर का मुख्य पथ है जो और दो संड़कों को मिलाती है।

जानकारी के मुताबिक नगरपालिका के लोगों ने आश्वाशन दिया है कि कल तक इस समस्या का समाधान कर लिया जायेगा। तब जाकर गुसाये लोगों का गुस्सा थोड़ा शांत हुआ और सड़क जाम को ख़त्म किये।
इसी खबर से जुडी हुई एक और रिपोर्ट आर्य अमर केशरी के द्वारा:

आज सुभाष रोड पर बह रही नाले के पानी से परेशान मुहल्ले वाशी और अभाविप के कार्यकर्तावों ने उग्र होकर लखन मोड़ को जाम कर दिया जाम को तुड़वाने हेतु साकेत सौरभ ने अभाविप के नागरमंत्री और कॉलेज अध्यक्ष आर्य अमर केशरी से बात कर सड़क जाम को तुड़वाई मोहल्ले वासी ने कहा की नाली के पानी 4 दिनों से सड़क पर बह रही है फिर भी वार्ड पार्षद को नजर नही आ रही है और नगर पंचायत कुम्भकर्णी नींद सोई हुई है चार दिनों से लगातार सड़क पर बह रही गन्दी नाली के पानी से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड रहा है स्कुल जाने वाले बच्चों को ठेहुना भर पानी में प्रवेश कर जाना पड़ रहा लगभग दो हजार के संख्या में लॉय यहां रहते हैं  वार्ड नंबर 19 में आती है लेकिन नगरपंचायत के कुम्भकर्णी नींद के चलते ग्रामीणों को परेसानी हो रही है अखिर कब तक परेसानी के सामना करेंगे नगर पंचायत के खिलाप नारे लागाते हुये नागरमंत्री चन्दन कुमार उर अभविप के कॉलेज अध्यक्ष जब नगर पंचायत में गये वहां पर कोई भी  कर्मचारी उपस्तिथ नही मिले जाम लखन मोड़ पर लगभग 2 घंटे रही जिससे साकेत सौरभ ने समझा बुझा कर ग्रामीणों से सड़क जाम को हटाया दो घंटे में रोड लखन मोड़ जाम होने के कारण अवा जाहि सिनेमा हॉल चूड़ी बाजार के रास्ते से हो रही थी जिसमे बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा 

ग्रमीणों के कहना है की जल्द से जल्द नाली बहने का निकास द्वार बनाया जाय घर में आने जाने के लिये चचरी पुल के तरह बनाकर आना जाना पड़ रहा जिससे काफी परेशानी हो रही है गन्दगी के वहज से महामारी फैलने के सम्भावना भी है रस्ते में प्रवेश करते ही दुर्गन्ध आ रही है जिसमे  अभाविप के रोहित कुमार पिंटू कुमार ग्रामीण बन्टी कुमार अनूप कुमार बजरंगी संजीत कुमार रौशन गुप्ता मुरारी कुमार अशोक कुमार भरत साव प्रिन्स प्रसाद अभिनाश कुमार एवम् अन्य सामिल थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.