निकाली गई भव्य शोभा यात्रा


दाउदनगर में रामनवमी की भव्य शोभायात्रा आस्था एवं परंपरा पूर्वक निकाली गई। हर तरफ भगवान श्री राम एवं मां दुर्गा की जय घोष से पूरा वातावरण गूंज उठा।एक ही नारा एक ही नाम जय श्री राम जय श्री राम नारो से शहर गूंज रहा था। पूरा शहर भक्तिमय बना रहा। हजारों की संख्या में राम भक्त श्रद्धालुओं ने रामनवमी शोभायात्रा में भाग लिया। भक्ति गीतों की धुन पर झूमते हुए राम भक्तों का यह जुलूस
जुलूस सत्संगनगर से निकलकर हनुमान मंदिर होते हुए, सुभाष पथ, कसेरा टोली रोड, नगर पंचायत कार्यालय, गुलजारबाग, गुलामसेठ चौक, पुराना शहर चौक, जोड़ा मंदिर होते हुए बाजार से गुजर कर भखरुआं पहुंची।
जहां से वापस लौटकर जुलूस का समापन देर शाम तक किया जाएगा। सबसे आगे घोड़ा पर सवार श्रद्धालु चल रहे थे तो उनके पीछे पैदल राम भक्तों का जत्था का जत्था जयघोष करते हुए आगे बढ़ रहा था।
वहीं जुलूस में अपने हाथों में तिरंगा झंडा लिए श्रद्धालु भी दिख रहे थे।भगवा ध्वज के साथ हजारों की संख्या में श्रद्धालु शोभायात्रा में उमड़ पड़े थे। शोभायात्रा में जो जन सैलाब उमड़ा था, उससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो पूरा शहर ही उमड़ पड़ा हो। पारंपरिक हथियारों को भी अपने हाथों में लेकर जुलूस में शामिल श्रद्धालु जय श्रीराम का जय घोष करते हुए आगे बढ़ रहे थे।सबसे आगे श्रीरामचरितमानस यज्ञ समिति द्वारा सत्संगनगर के सत्संग स्थल में स्थापित भगवान श्री रामचंद्र, लक्ष्मण जी, भरत जी ,शत्रुधन जी एवं हनुमान जी की प्रतिमा के साथ राम भक्तों का जत्था चल रहा था वहीं विभिन्न प्रकार की भव्य व आकर्षक झांकियां भी चल रही थीं।जिसे देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई थी। वही इसके बाद मिलाप पूजा समिति द्वारा स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन के लिए भी सड़क के दोनों तरफ महिला पुरुष श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी हुई थी।लोग प्रतिमाओं के दर्शन करने के साथ-साथ शोभा यात्रा का स्वागत कर रही थी।स्थानीय कलाकारों द्वारा निकाली गई झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। पुलिस बल भी पूरी मुस्तेदी से लगे हुए थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.