सम्मानित किये गए डॉ सुनील।


दाउदनगर राष्ट्रीय इंटर विद्यालय के शिक्षक सह मास्टर ट्रेनर व जिला माध्यमिक/उच्च माध्यमिक अनुश्रवण कोर कमिटी के सदस्य डॉ सुनील कुमार को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान औरंगाबाद की ओर से गुणवत्ता शिक्षा में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
अनुग्रह इंटर विद्यालय औरंगाबाद में आयोजित जिला स्तरीय सम्मान समारोह में डीपीओ समग्र शिक्षा अभियान, डीपीओ आरएमएसए तथा एआरपी के द्वारा डॉ सुनील कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। दाउदनगर प्रखंड से सम्मानित होने वाले शिक्षकों में अशोक इंटर स्कूल के शिक्षक सह कोर कमेटी सदस्य पूर्णेन्दु कुमार एवं राष्ट्रीय इंटर विद्यालय के विज्ञान शिक्षक हीरालाल शामिल हैं।
डॉ सुनील कुमार ने बताया कि इस प्रकार के सम्मान समारोह से बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों के मनोबल क्षमता का विकास होता है। सरकारी विद्यालय के बच्चे एवं शिक्षक अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हुए नई ऊर्जा और नए कौशल के साथ काम करने के लिए प्रेरित होते हैं। डॉक्टर सुनील कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय साइंस क्वीज, विज्ञान प्रदर्शनी व इंस्पायर अवॉर्ड में जिले के विभिन्न विद्यालयों से चयनित छात्र छात्राएं न सिर्फ राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना स्थान सुनिश्चित कर जिला का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर विजेता छात्र-छात्राएं एवं इसमें योगदान देने वाले जिले के शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.