Festivals in Daudnagar

भारत के बाक़ी शहरों की तरह यहाँ पे हिन्दू तथा मुस्लिम धर्म के सारे त्यौहार मनाये जाते हैं जैसे कि रंगों का त्यौहार होली, दीपों का त्यौहार दिवाली, खुशियों का पर्ब ईद इत्यादि।

हिंदु धर्म के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला का मुख्य त्यौहार: होली, दिवाली, दशहरा, छट पूजा, भाई दूज, रक्षा बंधन, गंगा स्नान, जिव्तिया
मुस्लिम धर्म के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला का मुख्य त्यौहार: ईद-उल-फ़ित्र, ईद-उल-अदहा, मुहर्रम, ईद मिलादुन नबी (बारावफात), ग्यारहवी शरीफ, ख्वाजा खिज्र, सालाना उर्स

दाउदनगर में जिव्तिया पर्ब बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। यहाँ लोग जिव्तिया का नक़ल करते हैं। जिव्तिया पर्ब दाउदनगर को पूरे विश्व में एक पहचान दिलाता है साथ में दाउदनगर की संस्कृति को दर्शाता है। ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें.

सालाना उर्स- दाउदनगर थाना परिसर में स्थित घोड़े शाह का मज़ार बहुत प्रसिद्ध है। यहाँ पे प्रतेयक वर्ष इस्लामिक महीना रज्जब के 10 तारीख को सालाना उर्स मनाया जाता है। इस मौके पर पूरी रात कवाली का आयोजन किया जाता है जिसमें परफॉर्म करने के लिए भारत वर्ष के मशहूर क़व्वाल आ चुके हैं। इस दिन मज़ार पर हर धर्म के श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है।