दाउदनगर नासरीगंज के बीच सोन नदी पर निर्मित पुल का उद्घाटन 16 फरवरी को।


दाउदनगर नासरीगंज के बीच सोन नदी पर निर्मित पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आगामी 16 फरवरी को लगभग तय है। तैयारी को देखते हुए संभावना बढ़ गई है ।संभावित तिथि को लेकर प्रशासनिक महकमा हरकत में आ गया है। उद्घाटन के मद्देनजर जिला पदाधिकारी राहुल रंजन महिवाल एवं पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने मंगलवार को दाउदनगर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।दोनों पदाधिकारियों ने सोन पुल एवं एप्रोच रोड के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया।सभा स्थल ,हेलीपैड एवं आवश्यक व्यवस्था का जायजा लिया गया तथा प्रशासनिक पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. बन रहे पंडाल का भी जायजा भी दोनों पदाधिकारियों द्वारा लिया गया।सभा के लिए बनने वाले मंच ,हेलीपैड, आम जनता के लिए बैठने का स्थान, सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य तैयारियों के संबंध में एसडीओ अनीस अख्तर , एसडीपीओ राजकुमार तिवारी, बीडीओ जफर इमाम, थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह आदि को दिया गया।

प्रस्तावित सभा स्थल पर पंडाल का निर्माण तेज गति से चल रहा है। आम जनता के बैठने के लिए भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है।जानकारी मिली कि मंच से निर्धारित दूरी पर आम जनता के बैठने के लिए व्यवस्था रहेगी।सख्त सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध रहेगा।अनुमंडल स्तरीय प्रशासनिक पदाधिकारियों को व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
हेलीपैड बनाया जा रहा है जिसके लिए उक्त जगह पर लगे बिजली पोल व तार हटाना पड़ रहा है।
डीएम राहुल रंजन महिवाल ने कहा कि दो संस्कृतियों को जोड़नेवाली दाउदनगर नासरीगंज सोन पुल में दाउदनगर की ओर कार्य पूरा कर लिया गया है।नासरीगंज की ओर करीब पांच सौ मीटर कार्य चल रहा है,जो तेज गति से चल रहा है।दो दिनों में कार्य पूर्ण हो जाने की पूरी उम्मीद है। 16 फरवरी को मुख्यमंत्री द्वारा सोन पुल का उद्घाटन किए जाने की संभावित तिथि के मद्देनजर सारी तैयारियां चल रही हैं। अभी लिखित सूचना आनी बाकी है। तैयारी के लिए मंच,सुरक्षा व्यवस्था,वाहन पार्किंग लोगों के बैठने की व्यवस्था समेत अन्य तैयारियों पर चर्चा की गयी।कार्यक्रम संपन्न होने तक नियमित आते रहेंगे।

Leave a Reply