भखरुआं मोड़ पर  जलजमाव के कारण लोग हो रहे हैं परेशान


दाउदनगर अनुमंडल का भखरुआं मोड़ पर जलजमाव के कारण एक फिर से लोग परेशान हैं। भखरुआं से बाजार आने वाले दोनों रास्ते में सड़क पर पानी जमा होने से आने जाने वालों को इस समस्या से रूबरू होना पड़ रहा है।
लोगों का कहना है कि यह पानी नाली से प्रतिदिन निकल रहा है और नाली जाम होने के कारण जलनिकासी अवरुद्ध हो चुका है तथा सड़क पर जलजमाव व्याप्त है।इस सड़क से प्रतिदिन लगभग हजारों लोगों का आवागमन होता है एवं वरीय पदाधिकारीगण भी आवागमन करते हैं।
जल जमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी उत्पन्न हो रही है। पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है ।काफी मुश्किलें बढ़ती जा रही है ,लेकिन इस तरफ ध्यान किसी का नहीं है।यह इलाका नगर परिषद क्षेत्र में नहीं है बल्कि तरारी पंचायत का इलाका है,इसलिये नगर परिषद इस इलाके की सफाई नहीं करा सकती। ग्रामीणों का कहना है कि कुछ माह पहले गया रोड स्थित में यही स्थिति थी।ग्रामीणों एवं दूकानदारों द्वारा रोड जाम किये जाने के बाद तरारी मुखिया द्वारा जेसीबी लगाकर सफाई कराया गया था। लेकिन अब भखरुआं बाजार रोड में लगभग एक माह से जलजमाव व्याप्त है, लेकिन इसका किसी भी प्रकार से कोई समाधान निकलता नही दिख रहा है।बार बार जलजमाव से लोगो मे आक्रोश देखा जा रहा है।
इस इस संबंध में पूछे जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी अनीस अख्तर ने बताया कि इसकी समस्या अस्थाई रूप से समाप्त करने के लिए इससे संबंधित पदाधिकारी से बात हो चुका है। मनरेगा के तहत से एक नाली का निर्माण कराया जाएगा इसे सीधे नहर जोड़ दिया जाएगा ,जिससे समस्या का समाधान हो जाएगा। फिलहाल नगर परिषद सफाई कर्मी तथा तरार मुखिया को सूचित किया गया है एक-दो दिन में सफाई करा दी जाएगी।

Leave a Reply