विश्व कंप्यूटर दिवस के मौके पर हुआ सेमिनार का आयोजन

आज के युग में कंप्यूटर शिक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।सरकार के द्वारा भी हर शहर गाव में फ्री शिक्षा कौशल विकास के द्वारा कराई जा रही है यह योजना का लाभ हर लोगो को लेनी चाहिए ।आज के परिवेश में डिजिटल कैशलेश ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी लें।यह बात सेमिनार में ई. गुलाम रहबर एवं संतोष कुमार नवीन के द्वारा छात्रों को बतलाया गया।विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस के मौके पर निजी शिक्षण संस्था माँ टाईपिंग सेंटर सह टैली क्लासेस दाउदनगर में कंप्यूटर दिवस के उपलक्ष्य पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 150 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था प्रमुख पप्पू गुप्ता एवं संचालन कार्यालय प्रभारी मंजू कुमारी ने की ।
कार्यक्रम से पूर्व कॉमन कंप्यूटर टेस्ट लिया गया जिसमे 100 सवाल कंप्यूटर से आधारित पूछा गया था जिसका रिजल्ट भी देर शाम को ही प्रकाशित किया गया जिसमें टॉप थर्ड में सर्वश्रेष्ठ मार्क्स लाकर हेमा कुमारी एवं आशा कुमारी बनी टॉपर ,दूसरे स्थान पर नेहा कुमारी तीसरे स्थान पर रेखा कुमारी का रहा अंडर टॉप टेन में श्रेया सोनल रंजू मो असलम अभिषेक सीमरण कुमारी रही ।

कार्यक्रम की देखरेख आशिष कुमार , मंजू कुमारी, धीरज कुमार ने किया । इस मौके पर सीमरण कुमारी, गुड़िया कुमारी,मो आरिफ, मो युंसुफ़, राजेश कुमार वर्षा कुमारी। आदि शामिल रहे ।

Leave a Reply