बच्चों मैं सर्वांगीण विकास की है जरूरत

राष्ट्रीय इंटर विद्यालय दाउदनगर में जिला जल स्वच्छता समिति के तत्वावधान में शिक्षा विभाग औरंगाबाद के निर्देशानुसार स्वच्छता आधारित प्रखंड स्तरीय विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन पूर्व प्राचार्य कृष्ण कुमार सिंह, प्रभारी प्राचार्य राजू नंदन कुमार सिंह, शिक्षक अंबुज कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। उक्त अवसर पर वाद विवाद, निबंध, चित्रकला एवं कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रखंड के विभिन्न उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।वाद विवाद प्रतियोगिता में विवेकानंद मिशन के हर्ष कुमार, राजा अंबरीश, दिव्यांशु सामूहिक रूप से प्रथम स्थान पर रहे,वहीं राष्ट्रीय इंटर स्कूल के दीपक कुमार ,विकास कुमार,पटेल इंटर स्कूल के रंजन कुमार द्वितीय स्थान पर रहे।चित्रांकन में विवेकानंद मिशन के अंकित कुमार, विवेक खालको प्रथम,द्वितीय एवं अशोक इंटर स्कूल के आकाश कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।कविता पाठ में विवेकानंद मिशन के अविनाश कुमार, रूपा कुमारी और निशांत कुमार ने प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं निबंध में विवेकानंद मिशन के कुंदन कुमार प्रथम, मुस्कान कुमारी द्वितीय एवं राष्ट्रीय इंटर स्कूल के अंकित कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस प्रतियोगिता में विवेकानंद मिशन स्कूल के विद्यार्थियों के बेहतर प्रदर्शन पर निदेशक डॉ. शंभू शरण सिंह ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि पढ़ाई के अलावा बच्चों में सर्वांगीण विकास की जरूरत है ।प्राचार्य चंद्रशेखर नायक ,प्रबंधक सुनील कुमार सिंह ने भी बेहतर प्रदर्शन के लिए बच्चों को बधाई दी. शिक्षक लोकेश पांडेय,ओमकार कुमार, ब्रजेश कुमार एवं दिनकर प्रसाद शर्मा ने भी बच्चों को आगे बढ़ने के लिए बधाई दिया।
इन प्रतियोगिताओं का संचालन शिक्षक अंबुज कुमार सिंह और पुस्तकालय अध्यक्ष अवध किशोर ने संयुक्त रूप से किया।इस अवसर पर शिक्षक ओंकार नाथ सिंह, बीआरपी मो.ऐनुल हक,नंदलाल आदि मौजूद रहे।बताया गया कि ये विद्यार्थी 19 नवंबर को जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply