दाउदनगर उत्सव को लेकर हुई ख़ास बैठक

आज दिनांक 20 अक्टूबर 2018 को “दाउदनगर उत्सव-2018” को लेकर कुचा गली स्थित नवज्योति शिक्षा निकेतन में एक बैठक की गई। बैठक में उत्सव के आयोजन एवं उसमें शामिल होने वाली क्रियाकलापों पर चर्चा की गई। पोर्टल के सह-संस्थापक सह पब्लिक रिलेशन ऑफ़िसर नीरज गुप्ता की अध्यक्षता में की गई। बैठक में यह तय किया गया कि 16 दिसम्बर 2018 दिन रविवार को शहर के ऐतिहासिक क़िला परिसर में उत्सव का समापन “सम्मान समारोह सह पुरस्कार वितरण” के साथ किया जाएगा। विदित हो कि पिछले वर्ष उत्सव के आयोजन से दाउदनगर वासियों में काफ़ी उत्सुकता देखने को मिली थी। लोगों को इस वर्ष भी दाउदनगर उत्सव का बेसब्री से इंतेज़ार है।

उत्सव में कई दिलचस्प क्रियाकलापों को शामिल किया जा रहा है जिसकी प्रक्रिया नवम्बर महीने से शुरू हो जाएगी जिसका समापन 16 दिसम्बर को किया जाएगा। पोर्टल के सह संस्थापक इर्शाद अहमद एवं संतोष सुमन ने जानकारी दी कि इस बार चित्रकला प्रतियोगिता, एकल नृत्य, गायन प्रतियोगिता, लेखन प्रतियोगिता, दाउदनगर पर आधारित क्विज़, कम्प्यूटर क्विज़, फ़न गेम तथा दर्शकों के लिए अंताक्षरी को शामिल किया जा रहा है।

1. चित्रकला (जूनियर क्लास 1-4) सीनियर (क्लास 5-10) ग़ुलाम रहबर, शाहिद क़य्यूम।
2. दाउदनगर क्विज़- आलमगीर अख़्तर, जहाँगीर अख़्तर।
3. लेखन प्रतियोगिता -संतोष सुमन।
4. कम्प्यूटर क्विज़ – शाहफैशल, इर्शाद अहमद।
5. दाउदनगर की आवाज़ – संतोष अमन।
6. फैन गेम – मंसूर आलम, शाहिद क़य्यूम।
7. अंताक्षरी – इर्शाद अहमद।
8. एकल नृत्य (10 वर्षों तक के लिए) -नीरज गुप्ता।

इन सभी प्रतियोगिताओं के लिए पोर्टल के सदस्यों को ऑर्डिनेटर बनाया गया है। विभिन्न चरणों में इन क्रियाकलापों का आयोजन किया जाएगा जिसकी सूचना पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध होती रहेगी। पिछली बार की तरह इस बार भी किसी भी क्रियाकलापों में भाग लेने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लगेगा। आवेदन पूर्ण रूप से ऑनलाइन होगा तथा एडमिट कार्ड ऑनलाइन ही प्रिंट किया जा सकेगा। उत्सव के सम्मान समारोह के मंच का संचालन मशहूर रंगकर्मी आफ़ताब राणा द्वारा किया जाएगा।
इस बैठक में पोर्टल के अन्य सदस्य शाहिद कय्यूम, मंसूर आलम, आलमगीर अख़्तर, मोहम्मद आसिफ, पिन्टू आर्य, एनामूल हक़ मौजूद रहें।

Leave a Reply