सम्मान समारोह में छात्रों के साथ साथ शिक्षक भी हुए सम्मानित

स्वामी विवेकानंद जन्म जयंती के मौक़े पर स्वामी विवेकानन्द राष्ट्रीय युवा मंच के तत्वावधान में राष्ट्र गौरव प्रतियोगिता सम्मान समारोह का आयोजन दुर्गा क्लब दाउदनगर में किया गया। संयुक्त रूप से दीप जलाकर अतिथियों ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में राष्ट्र गौरव प्रतियोगिता में सफल एवं शामिल सभी प्रतिभागियों को सम्मानित गया। इसी दौरान लगातार 2012 से मंच द्वारा दिया जानेवाला सम्मान जगतपति युवा पुरस्कार भी प्रदान किया गया। यह पुरस्कार रविन्द्र प्रसाद गुप्ता को दिया गया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों और अतिथियों के बीच स्वामी विवेकानंद जी की 600 फोटो फ्रेमिंग का वितरण किया गया। सीनियर और जूनियर दोनों ग्रुप के प्रतिभागियों को को सम्मानित किया गया।

मंच से शिक्षा का अलख जगाने वाले शिक्षको को भी सम्मानित किया गया।सम्मानित होने वाले शिक्षकों में संजय किशोर, संजय कुमार मिश्र, शाहिद अली खान, ओम प्रकाश चौधरी, चितरंजन कुमार शामिल रहें। भाजपा के जिला प्रवक्ता अश्वनी तिवारी ने विवेकानन्द के जीवनी पर प्रकाश डाला। मंच के संयोजक अनुज् चन्द्र पांडेय ने कहा कि वे 2012 से यह कार्यक्रम करते आ रहे हैं। इस प्रतियोगिता में भारत के महापुरूषो के बारे में सवाल पूछा जाता है। मंच का संचालन अजय पांडेय ने किया।

सीनियर ग्रुप से अमित एवं जूनियर वर्ग में मुन्ना कुमार ने बाज़ी मारी। सीनियर ग्रुप से अमित कुमार प्रथम, मो.वसीम आलम दूसरे एवं तीसरे स्थान पर करना कुमारी ने बाज़ी मारा वहीं जूनियर वर्ग में मुन्ना कुमार प्रथम,सूर्य राज कुमार दूसरे एवं तीसरे स्थान पर मण्टेक् कुमार रहें। इस मौके पर नीरज गुप्ता,चिंटू मिश्रा,राव मनीष यादव,प्रभात छोटू,विकास कुमार,बसन्त कुमार,डॉ विकास कुमार, शम्भु कुमार,बिन्दा देवी,संदीप कुमार,राहुल ,नितीश मिश्र,अवधेश कुमार,राहुल कुमार,विश्वजीत,अम्बुज पांडेय आदि मौजूद थे।

Leave a Reply