विद्यालय में अण्डा वितरण को लेकर विधायक से की गई शिकायत

शिक्षा के मंदिर विधालय में बच्चों के बीच अंडा वितरण किये जाने पर रोक लगाने को लेकर परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला मीडिया प्रभारी सुनील कुमार बाॅबी ने गोह में रविवार को गोह विधायक मनोज शर्मा से वार्ता की। विधायक से विधालय में बच्चों के बीच अंडा वितरण पर रोक लगाने की पहल करने की मांग किया है।

सुनील बाॅबी ने कहा कि विधालय महज संस्थान नहीं है बल्कि शिक्षा का मंदिर है और अंडे का प्रसाद विधालय में बांटकर राज्य सरकार ठीक नहीं कर रहीं हैं। विधायक से आग्रह किया कि शिक्षकों का संदेश सरकार तक पहुंचा कर बच्चों के बीच अंडा वितरण पर रोक लगाने का पहल कर भारतीय शिक्षा संस्कृति को दूषित होने से बचाया जाय।गोह प्रखंड अध्यक्ष बिट्टू सिंह एवं प्रवक्ता शम्भु प्रसाद बारी ने कहा कि जो शिक्षक अंडा नाम से ही घृणा करते थे। उन्हें आज मजबूरी में अंडा खरीदकर लाना पड रहा है। महिला शिक्षिकाओं के साथ और भी दिक्कत हो रहा है। उन्होंने कहा कि अंडा खाने वाले और शाकाहारी बच्चों के बीच नफरत और असमानता पैदा हो रही है। इस लिए स्कूल में अंडा वितरण पर रोक लगना जरुरी है। सरकार इस योजना पर शीघ्र रोक लगायें।

बाॅबी ने कहा कि इस संबंध में संघ के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर ब्रजवासी के द्वारा मुख्यमंत्री,मुख्य सचिव,शिक्षामंत्री,प्रधान शिक्षा सचिव,निदेशक प्राथमिक शिक्षा और मध्याहन भोजन योजना के निदेशक को भी ज्ञापन सौपकर रोक की मांग किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने ज्ञापन सौपकर कहा है कि स्कूलों के प्रति समाज में मंदिर जैसी आस्था है और अंडा बांटकर समाज की आस्था पर चोट पहुंचायी जा रही है।

वार्ता में रंजीत कुमार सिंह, कपिल कुमार, अमरेन्द्र यादव, राकेश सानू शामिल हुए।

Leave a Reply