आँखों की जाँच समय-समय पर कराते रहना चाहिये : नीतू सिंह

साइट सेवर के सहयोग से DORD द्वारा विश्व दृष्टि दिवस का उद्घाटन श्रीमती नीतू सिंह ज़िला परिषद अध्यक्ष ने औरंगबाद के अमित होटल में किया। उद्घाटन के बाद नीतू सिंह ने बताया कि दृष्टि बिना कुछ भी नहीं है। नैन बिना चैन कहाँ है? उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि चाहे आप नवजवान हों या बूढ़े, अपने आँख की जाँच समय-समय पर कराते रहिए। अगर जाँच में मोतीयाबिन मिले तो ऑपरेशन कराने से पीछे ना हटें। उपस्थित ज़िला परिषद के प्रतिनिधि डॉक्टर संजय सिंघ ने कहा कि हम हर सम्भव डॉक्टर और अस्पताल की मदद करेंगे। साथ ही इसकी जानकारी दी गई कि बुज़ुर्गों को मुफ़्त में मोतीयबिन की ऑपरेशन की जा रही है।

विश्व दृष्टि के अवसर पर चाइल्ड हेल्पलाईन 1098 के प्रतिनिधि रीता कुमारी ने हेल्पलाइन नम्बर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चाइल्ड हेल्पलाईन के माध्यम से इसके कर्मचारी एक घण्टा के अंदर में मदद के लिए हाज़िर हो जाते हैं। नेत्र सहायक डॉक्टर राजेश कुमार द्वारा आँखों की देखभाल हेतु कुछ विशेष टिप्स दिए गए। साथ ही उन्होंने मोतीयाबिन की पहचान और उससे निदान के उपाय भी बताए।

इस कार्यक्रम में कार्यक्रम पदाधिकारी मनोज कुमार, नरेंद्र कुमार, पंकज कुमार, तौसीफ आलम, बदरिभूषण एवं लिलावती कुमारी मुख्य रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply