जन्मदिन पर विशेष:- अमिताभ बच्चन नशीले पदार्थो से कोसों दूर रहते हैं : डॉली

बॉलीवुड के सदी के महानायक पद्मविभूषण अमिताभ बच्चन के 75 वें जन्मदिवस पर धर्मवीर फ़िल्म एंड टीवी प्रोडक्शन ने श्री बच्चन की लंबी उम्र और उनके स्टारडम हमेशा बरकरार रहने कि शुभकामना हेतु प्रेस विज्ञप्ति ज़ारी किया।

फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन के डायरेक्टर धर्मवीर भारती अपने फ़िल्म करियर में उनको अपना आदर्श मानते है। श्री भारती ने कहा की विशाल ह्र्दयवाले अभिनेता अमिताभ बच्चन खुद अपने आप में चलते-फ़िरते एक सिनेमा है। श्री भारती ने कहा कि श्री बच्चन अपने चालीस वर्षो के करियर में अपने दृढ़ निश्चय, अथक प्रयास, विशेष नज़रिये, शालीनता के दम पर अबतक चार राष्ट्रीय पुरस्कार, चार सौ से अधिक फ़िल्मफ़ेयर, आइफा जैसे कई अवार्ड से नवाज़े जा चुके हैं और भारत सरकार ने भी श्री बच्चन को विशेष नागरिक सम्मान में पद्मश्री, पद्मविभूषण और पद्मभूषण जैसे सम्मान से सम्मानित किया है। अमिताभ बच्चन के नाम कई संस्थानों द्वारा सात डॉक्टरेट उपाधियाँ दर्ज है। धर्मवीर फ़िल्म के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉली ने महानायक को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि श्री बच्चन के पास काफी पैसे और शोहरत होने के बावजूद नशीले पदार्थों से कोसो दूर रहते हैं। डॉली ने कहा कि लोकल कलाकारों को अमिताभ बच्चन के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये कि अगर कला जीवन में अचीवमेंट मिले तो स्वभाव में शालीनता बरकरार रहनी चाहिए।

प्रोडक्शन की पूरी टीम की हार्दिक इच्छा है कि सदी के महानायक को सिनेकला को विशेष पोषण एवं प्राण देने जैसे प्रशंसनीय कार्य के लिए भारतवर्ष के सर्वोच्च सम्मान “भारतरत्न” से जल्द सम्मानित किया जाए।

Leave a Reply