वेब पोर्टल दाउदनगर डॉट इन के द्वारा शहीदों को दी गई श्रद्धांजली

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर नव ज्योति शिक्षा निकेतन के प्रांगण में दाउदनगर.इन वेब पोर्टल ने शहीदों के याद में दो मिनट का मोन व् कैंडिल जलाकर  श्रद्धांजलि दी जिसमें पोर्टल के सदस्यों के संग विद्यालय के छात्र एवं शिक्षक भी सामिल हुये।

 शिक्षक नवीन कुमार पाण्डेय ने कहा की आज बिगड़े महौल में जो साम्प्रदायिक भेद-भाव उत्पन है ये सारे भेद भाव भुलाकर सभी को हिंदुस्तानी होने पर गर्व करना चाहिये।

 गौरतलब है कि कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को उन शहीदों की याद में मनाया जाता है, जिन्होने कारगिल युध्द में अपने देश के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया और वीरगति को प्राप्त हुए। इस कार्य के लिए भारतीय के द्वारा आॅपरेशन विजय प्रारंभ किया गया था और आॅपरेशन विजय की सफलता के बाद इसे कारगिल विजय दिवस का नाम दिया गया। वर्ष 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच जो युध्द हुआ था, इसमें 26 जुलाई 1999 को भारत ने विजय प्राप्त की थी इस दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान घुसपैठियों द्वारा हड़पी गयी प्रमुख चौकियों पर विजय प्राप्त कर ली थी। कारगिल युध्द 60 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक चला था। और इस युध्द का अंतिम दिन था 26 जुलाई का और इसी दिन को हमारा पूरा देश कारगिल विजयदिवस के रूप में मनाता है। और देश के जवानों को सम्मान और श्रध्दांजलि अर्पित करता है। इस अवसर पर संतोष अमन,शाहिद कय्यूम,आसिफ,शाह फैशल,पिंटू आर्य एवं सदस्य उपस्थित रहें।

Leave a Reply