बिजली तार के गिरने से युवक गम्भीर रूप से घायल


संतोष अमन की रिपोर्ट:
दाउदनगर बारुण रोड पर प्रथिमिक स्वास्थ केंद्र के निकट 11 हज़ार वोल्ट बिजली का तार गिरने से एक युवक गम्भीर रूप से जख्मी हो गया। पीड़ित युवक का नाम शाहनवाज़ अंसारी बताया जा रहा है जो भरथौली का निवासी है। वो अपनी माँ के साथ दाउदनगर में अपने रिश्तेदार वार्ड नंबर 06 के निवासी महरूम मजहर अंसारी के यँहा मिलने आया था। ऑटो से उतर कर पैदल चलने के दौरान बिजली का तार गिरा और एक बड़े हादसे का शिकार बन गया।

वहां मौजूद लोगों ने बिजली विभाग को फोन कर बिजली का कनेक्शन कटवाया। घायल युवक को आनन फानन में पीएचसी में दाखिल कराया गया जहाँ पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकत्सकों ने उसे बेहतर इलाज़ हेतु गया रेफर कर दिया। यह घटना आज दिनांक 17 जुलाई को सुबह तक़रीबन साढ़े सात बजे की है। अस्पताल के निकट चाय नास्ता के दुकानदार रेखा साव ने बताया की इस पोल का तार काफी पुराना है और इसकी स्थिति बिल्कुल जर्जर हो चुकी है। दो दिन पूर्व भी यहाँ तार गिरा था पर क़िस्मत अच्छी थी कि कोई हताहत नही हुआ था।


पूरे शहर में बिजली के तार की स्थिति जर्जर होती जा रही है परंतु इसपर बिजली विभाग ख़ामोश बैठा हुआ है। बिजली विभाग की लापरवाही ना जाने और कितनों को अपना निशाना बनाएगी। तार की हालत को देखकर लगातार इसकी गुणवक्ता पर ध्यान देते रहना ज़रूरी है। कहीं इंसान की जान बिजली के तार से कम तो नहीं आँकी जा रही? बरसात के मौसम में बचाव के लिए बिजली विभगा के तरफ़ से कोई जागरूकता अभियान भी नहीं चालाई गई। अपने आप को ऐसी दुर्घटना से बचाए रखने का स्वयं भी प्रयास करें। बरसात के मौसम में बिजली के खम्बे के पास ना जाएँ और ना छुएँ।

ज्ञात हो कि एक दिन पूर्व भी अकबरपुर गावं में बिजली के तार गिरने की वजह से एक महिला की मौत हो गई थी।

2 comments on “बिजली तार के गिरने से युवक गम्भीर रूप से घायल
  1. Abulaish Danish says:

    बिजली का तार बदलवाना बहुत जरूरी हो गया है , वहाँ पर कई बार तार गिर चुका है| आज मै भी उस बिजली का सिकार हो जाता मैने भाग कर अपनी जान बचाई

  2. Murshidalam says:

    Bihar me andher nagri caupat Raja kahawat sahi phit ho raha 👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞👞loot lo jeetna lootna hay

Leave a Reply