शहर अपना, इसकी सवक्षता की ज़िम्मेदारी हम सबकी- बसंत कुमार

पूर्व वार्ड पार्षद बसंत कुमार ने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि शहर को साफ़ और सवक्ष बनाए रखने में सभी को नगर परिषद का सहयोग करना चाहिए। अगर नप के सफ़ाई कार्य में सहयोग किया जाए तो हमारा शहर साफ़ सुथरा रहेगा। ग़लत का विरोध होना चाहिए परंतु सार्थक प्रयासों का समर्थन भी खुल कर करना चाहिए। सफ़ाई के मद्देनज़र घर घर से कूड़ा उठाने के लिए नप की तरफ़ से लोग जाते हैं बावजूद इसके हममें से कुछ लोग सड़क पर कचरा फेंक देते हैं। जिसके कारण सड़क पर गंदगी फैल जाती है और नाली जाम की समस्या भी उत्पन्न होती है।
उन्होंने आश्वस्त कराने की चेस्टा करते हुए कहा कि दाऊदनगर नगर पंचायत के इस बोर्ड में बहुत सारे कार्य हुए हैं और बहुत सारे बाक़ी रह गए हैं। जनता की अपेक्षाएँ ज़्यादा हैं परंतु सबकुछ अपने बस में नहीं होता। फिर भी नप के तरफ़ से जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पूर्ण प्रयास किया गया। कुछ महत्वपूर्ण कार्यों के लिए हमें दूसरे विभागों पर निर्भर रहना पड़ता है जैसे नाला की समस्या के लिए नगर विकास विभाग पर निर्भर रहते हैं।
साथ ही उन्होंने हमसब से निवेदन किया है कि नज़र में आए किसी भी प्रकार की ग़लती को खामोश रहकर लम्बे समय तक इंतजार ना करते रहें बल्कि समय पर आवाज़ उटाएँ। इससे ग़लती को सुधारने का तुरंत मौक़ा मिल जाएगा। हो सके तो तत्काल संज्ञान लेते हुए विभाग के वरीय पदाधिकारियों को सूचित करने का कष्ट करें। सिर्फ़ रोड या सोशल मीडिया पर विरोध करने से समस्या का समाधान नहीं होगा।

One comment on “शहर अपना, इसकी सवक्षता की ज़िम्मेदारी हम सबकी- बसंत कुमार
  1. Waliullah ansari says:

    To phir nagar parisad ki aur ward comisnor ki Kya jaroorat janta ko hi wo rashi de do wo khud se safai kar apne mohalle ka Vikas kar lenge

Leave a Reply