सड़क हादसे में मौत के पीड़ित परिवार के साथ आया इंक़लाब युवा कमिटी

पिछले वर्ष एन एच 98 पर दाऊदनगर के पुरानी शहर निवासी औरंगज़ेब खान की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। मृतक औरंगज़ेब अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए क़र्ज़ में रुपए लेकर एक ऑटो ख़रीदा था। ऑटो चलाने के दौरान ओ सड़क हादसे का शिकार बना और उसी हादसे में उसकी मौत हो गई थी। अपने परिवार के लिए औरंगज़ेब एकमात्र आमदनी का ज़रिया था और उसके मौत के बाद से उसकी पत्नी एवं नन्हें बच्चों के साथ बूढ़े बाप की ज़िंदगी लगातार आर्थिक तंगीयों में पिसती जा रही है।
जानकारी के मुताबिक़ उसके परिवार पर एक नयी मुसीबत आ बरसी है। महाजन के द्वारा क़र्ज़ की शक्ल में दी गई पैसे की माँग किए जाने पर परिवार सहम सा गया है। जिस हालत में उसका परिवार दो वक़्त की रोटी को मोहताज है ओ भला 35 हज़ार रुपए कहाँ से लाए? क़र्ज़ की रक़म वापस ना करने पर घर ख़ाली करने की धमकी से पूरा परिवार असुरक्षित महसूस कर रहा है। ऑटो खरदीने के लिए 55,000 रुपयों का क़र्ज़ लिया गया था जिसमें से 20,000 रुपए उसने अदाकर दिए थे।

इस घटना की ख़बर जब इंक़लाब युवा कमिटी के सदस्यों को मिली तो उन्होंने तत्काल आज सुबह एक मीटिंग रखी और सारे सदस्यों ने बढ़चढ़ कर सहयोग करने की बात कही। कमिटी द्वारा आप सभी से अपील की गई है कि इस मौक़े पर कोई भी अपने तरफ़ से सहयोग कर उस परिवार को मुसीबत से बचाने में अपना योगदान करें। इक्षूक व्यक्ति नीचे दिए गए किसी भी नम्बर पर सम्पर्क कर अपनी सहयोग की राशि उस परिवार तक पहुँचा सकते हैं।

अब्दुल ग़फ़्फ़ार आज़ाद- +91 99347 98653

मोहम्मद जया- +91 91553 76786

जहांगीर अख़्तर- +91 82715 94674

ज्ञात हो कि इंक़लाब युवा कमिटी लगातार ज़रूरतमंदों की ख़िदमत करते आ रही है। कई सारे मौक़ों पर कमिटी के सदस्य ख़ुद अंदरूनी तरीक़े से मिलकर ज़रूरतमंदों की ख़िदमत कर देते हैं परन्तु इसबार बड़े स्तर पर सहयोग की ज़रूरत है इसलिए उन्होंने एक अपील की है।

Leave a Reply