एक क़दम प्यार की ओर- रामनवमी के मौक़े पर दिखा आपसी भाईचारा


जब देश के हर हिस्से में चंद असामाजिक तत्व किसी भी पर्व में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की फ़िराक़ में लगे रहते हैं  वहीं आज रामनवमी के जुलूस में दाऊदनगर के हिन्दू और मुस्लिम भाइयों ने मिलकर आपसी भाईचार्गी का परिचय दिया है। ऐसे मौक़े पर जहाँ प्रशशनिक अधिकारियों की नींद हराम हो जाती है वहीं इस प्रकार की भाईचार्गी बेशक राहत के पल दिए होंगे।

कसेरा टोली में पूर्व वार्ड पार्षद रवींद्र प्रसाद के आवास के पास दाऊदनगर के मुस्लिम लोगों ने जुलूस में शामिल लोंगो को गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया। राजद आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डा.प्रकाशचंद्रा ने कहा कि  दोंनो समुदाय के लोंगो ने संकल्प लिया है कि एक दूसरे की धार्मिक भावना का ख्याल रखते हुए प्रशासन को सहयोग करेंगे। शहर को शांति के मिशाल के तौर पर कायम करेंगे।हम सभी मिल जुलकर सभी पर्व त्योहार मनाएंगे।


स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता डा.फजलु रहमान उर्फ लड्डु, जफर उर्फ पप्पु, खुर्शीद,रुस्तम, जमालुदीन, असलम अरशद, सुहैल अंसारी, औरंगाबाद से आए राजद नेता खान इमरोज, एनाम मुस्तफा, हसनैन खां, नौशाद हुसैन आदि ने पहुंचकर जुलूस में शामिल लोंगो को गुलाब का फूल के साथ साथ रामनवमी की बधाई दी। इनके द्वारा कहा गया कि सांप्रदायिक सौहार्द्र का हमारा इतिहास रहा है। इस दौरान वंदे मातरम, भारत माता की जय, जय श्रीराम, हिंदु मुस्लिम सिख इसाई, आपस में हैं सब भाई भाई के नारे गूंजते रहे। इस मौके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह सोम, पूर्व मुखिया राधेश्याम सिंह, चिंटु मिश्रा, मुकेश मिश्रा, मनीष यादव आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

Leave a Reply