अभाविप ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ किया उग्र प्रदर्शन,प्राचार्य ने मानी सभी मांगें


आज शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में महाविद्यालय में कई कमियों को लेकर प्रदर्शन के माध्यम से प्राचार्य को मांग पत्र सौंप जल्द से जल्द मांगों को पूरा करने को कहा गया ।ज्ञात हो कि पूर्व में भी अभाविप ने कई बार प्राचार्य को मांगपत्र सौंपा इसका कोई असर ना देखने के बाद आज प्रदर्शन किया गया ।छात्रों के द्वारा प्रदर्शन के नेतृत्व सिन्हा कॉलेज अध्यक्ष सतीश कुमार व नगर मंत्री अमित कुमार गुप्ता ने किया। छात्रों ने कहा की मांग पत्र दिए जाने के बावजूद भी प्रचार्य ने किसी प्रकार की कोई पहल नहीं कि, हमारी मांगे यह थी ।

MBA में पानी शौचालय की व्यवस्था ,सभी वोकेशनल डिपार्टमेंट में पुस्तकालय, शौचालय ,शिक्षकों की उपलब्धता कराई जाए।, व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में प्लेसमेन्ट की कोई व्यवस्था नहीं है जिससे छात्र पढ़ाई के बाद बेरोजगार होकर दर दर भटकते है अतः प्लेसमेंट सेल का गठन किया जाए। इंटर,स्नातक,एवं स्नातकोत्तर में नियमित क्लास का संचालन हो ,सभी डिपार्टमेंट में छात्र एवम छात्रा कॉमन रूम, पुस्तकों की पूर्ण व्यवस्था ,छात्र- शिक्षक संवाद की व्यवस्था करवाई जाए ,

अभी तक बी फार्मा की परीक्षा नहीं ली गई जिसे जल्द से जल्द कराई जाए ।

साथ ही सिन्हा कॉलेज के जेनरल छात्रावास में अवैध रूप से रह रहे  छात्रों को जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए निकाला जाए ।

छात्र संघ अध्यक्ष व  प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशि कुमार ने बताया कि बार-बार के निवेदन के बाद भी कॉलेज प्रशासन मौन है जिसे देखते हुए छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया।

 उसके बाद प्राचार्य ओम प्रकाश सिंह ने छात्रों से वार्ता कर इस संबंध में सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन देते हुए कहा कि हम छात्रों के साथ हैं और उनके भविष्य की हमें चिंता है। इन सभी विषयों पर कॉलेज प्रशासन के द्वारा जल्द कार्रवाई की जाएगी ।


इस अवसर पर अभाविप् के प्रदेश मंत्री दीपक कुमार, विभाग संयोजक राहुल कुमार ,जिला संयोजक  सौरभ सिन्हा ,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास काली ,शिवाजी, शुभम पांडेय ,आशिका कुमारी, मनीषा ,चंचल, अनीशा,शिवानी, नितेश ,विक्की,पुष्कर , प्रभात ,रवि ,रंजन ,चंदन ,आलोक,  गुड्डू ,सोनल, अभय, चंदन, दीपक, बबलू समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।।।।

Leave a Reply