बढ़ रही है नई तकनीक, ग्राहकों को दी जाएगी अधिकाधिक सुविधा

एसबीआई के ई-काॅर्नर का उद्घाटन करते महाप्रबंधक अभिजीत दत्ता

मो. मनसूर आलम व संतोष अमन की रिपोर्ट:

नई तकनीक व सुविधा का प्रयोग बढ़ाया जा रहा है ताकि ग्राहकों को अधिकाधिक सुविधा दी जा सके। उक्त बातें भारतीय स्टेट बैंक के ई-काॅर्नर का उद्घाटन करते हुये महाप्रबंधक नेटवर्क-1  ,पटना मंडल अभिजीत दत्ता ने कही। उन्होंने कहा कि ग्राहकों की सुविधा के लिए नई टेक्नोलाॅजी जरूरी है, हमारा लक्ष्य है कि ग्राहक बैंक के अंदर से दस मिनट में काम करके बाहर निकल जाये। बैंक का काम बढ़ने के साथ नये ग्राहक भी जूट रहे हैं। इसे संभालने के लिए टेक्नोलाॅजी को बढ़ाना जरूरी है। फास्ट सर्विस मिले इसी के तहत यह उपकरण लगाया गया है। कस्टमरों की सुविधा के लिए महीने में एक बार बैंक के अंदर बैठक बुलाना है और उनकी परेशानियों को सुनकर उन्हें दूर करना है तथा बैंक प्रॉफिट का एक प्रतिशत समाज सेवा में लगाना है। हम सभी समाज सेवा की तरफ भी पेयजल एवं अन्य सुविधाएं मुहैया कराते हैं।

बैंक के पास बढ़ते पार्किंग की समस्या पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रयास किया जाएगा। एटीएम में पैसा नहीं रहने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि जो एजेंसी उससे जुड़े हैं उन पर पेनाल्टी लगाया जाएगा। बैंक में टोकन सिस्टम के तहत उसे रिकाॅर्ड किया जाता है और हेड आॅफिस के अलावे सभी जगहों पर यह देखा जाता है कि एक कस्टमर को अपना काम निपटाने में कितना समय लग रहा है। इससे पहले ई-काॅर्नर का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित एवं फीता काटकर महाप्रबंधक अभिजीत दत्ता के अलावे क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज कुमार ठाकुर, कस्टमर सर्विस पदाधिकारी इम्तेयाज करीम, दिलसाद हैदर, एम द्विवेदी ने संयुक्त रूप से किया। बताया गया कि बाजार स्थित बैंक शाखा के बगल में ई काॅर्नर लगाया गया है। जिसमें दो एटीएम व एक पासबुक प्रिंटर लगाया गया है। इस मौके पर वरीय शाखा प्रबंधक राजेश कुमार, उपप्रबंधक अरविंद कुमार सिंह, रंजन कुमार, अर्जुन कुमार, संस्कार विद्या के सीमडी सुरेश प्रसाद गुप्ता, सीईओ आनंद प्रकाश आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहें।

Leave a Reply