एसबीआई के इ-कॉर्नर का हुआ उद्धघाटन

मंसूर आलम की रिपोर्ट:-

आर्थिक तंगी से जूझ रहे आम जनता की परेशानी दूर होने जा रही है, क्योकि दाउदनगर के चावल बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बगल में पहला एसबीआई ई-कॉर्नर का आज शाम पाँच बजे उद्धघाटन हुआ।
उद्घाटनकर्ता स्टेट बैंक के अभिजीत दत्ता (महाप्रबंधक, नेटवर्क -1 पटना मंडल) और श्री नीरज कुमार ठाकुर (क्षेत्रीय प्रबंधक व्यवसायिक कार्यालय, सासाराम) ने उद्धघाटन किया। विदित हो की भारतीय स्टेट बैंक का पहला एटीएम बैंक के बगल में ही मौजूद था, परन्तु जिस मकान में पहले से जो एटीएम था उस मकान के छत जर्जर अवस्था में होने के कारण किसी बैँक ग्राहक को कोई नुकसान न हो इसीलिये एटीएम को बंद कर दिया गया था। उसी एटीएम को नए भवन में नई सुविधा के साथ आज इसका उद्धघाटन किया गया तथा सूबे के चर्चित विद्यालय विद्या निकेतन के छात्राओं द्वारा स्वागत गीत गाया गया।

पैसा निकासी के अलावे नए सुविधा निम्न हैं:

1. पैसा निकासी की दो मशीन
2. पैसा जमा करने की एक मशीन
3. पासबुक प्रिन्टिग करने के लिए एक मशीन लगाई गई है।

श्री दत्ता ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया वैकल्पिक बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए तत्पर है। जन सामान्य तक बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। इसी कड़ी में यहां पर ई-कार्नर का उद्धघाटन किया गया है। शाखा प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि ई-कॉर्नर के प्रारंभ होने से आमजनता को को बेहद राहत मिलेगी।
वहीँ आम जनता से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से एटीएम कार्ड लेकर एक एटीएम से दूसरे एटीएम भटकना पड़ रहा था जिसकी मुख्य वजह है सभी एटीएम का बंद होना। इक्का दुक्का गर खुली तो लंबी लाइन जिससे मन मसोस कर रहना पड़ता। अब देखना यही है कि यह नया खुला स्टेट बैंक ई-कॉर्नर आम लोगो को कितना फायदा पहुंचाता है। वैसे बैंक के ग्राउंड में ही शीतल पेयजल की भी मांग की गई है।
स्टेट बैंक ई-कॉर्नर के उद्धघाटन से आम लोगो के चेहरे पर ख़ुशी झलक रही थी।

इस मौके पर शाखा प्रबंधक राजेश कुमार,  कार्यालय के स्टाफ, ग्राहक और क्षेत्रीय गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply