मुलभूत सुविधा से है वंचित है दाउदनगर शहर

      दाउदनगर शहर में गर्मी के दिनों में आवागमन करने वाले लोगों को ध्यान रखते हुए व्यवसायिक संघ दाउदनगर ने शुक्रवार को एक पत्र नगर पंचायत अध्यक्ष को लिखा है। जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत के मुख्य अध्यक्ष के अनुपस्थिति में उपाध्यक्ष श्री कौशलेन्द्र कुमार को पत्र सौंपा गया है। इसके माध्यम से मौजूदा स्थिति को देखते हुए ध्यान आकृष्ट कराया गया है कि पेयजल की समस्या न हो और उस क्षेत्र में शुद्ध पेय जल के लिए एक चापाकल की व्यवस्था की जाए।

     पत्र में कहा गया है कि दाउदनगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के आस-पास वाला क्षेत्र अत्यंत ही भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र है, जबकि बैंक के समीप एक भी सरकारी चापाकल नहीं है। इसके न होने से बाजार करने वाले लोगों को आने वाली भीषण गर्मी में पेयजल के लिए काफी परेशानीयोंं का सामना करना पड़ सकता है। बताया जाता है कि बाजार करने वाले लोग अकसर नाश्ते की दुकान और खाना खिलाने वाले होटलों से बोतलबंद पानी खरीद कर अपनी प्यास बुझाने को विवश हैं। इसके अलावा कई लोग तो दुकानदारों से पानी मांग कर अपनी प्यास बुझाते हैं।

     व्यावसायिक दृष्टिकोण से शहर का सबसे व्यस्ततम क्षेत्र है। प्रतिदिन यहां पर सैकड़ों लोग खरीदारी करने के लिए आते है, लेकिन विभाग द्वारा एक भी सार्वजनिक चापाकल नहीं लगाया गया है। इस कारण लोगों को इस भीषण गरमी में पानी के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। श्री कुमार ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही बोर्ड की बैठक होगी तथा इस मामले पर आवेदन को बोर्ड मीटिंग में रखा जाएगा। साथ ही साथ बिछे हुए पानी का पाइप से कनेक्ट होते हुए नल, शीतल जल मशीन तथा चापाकल पर विचार की जाएगी। ज्ञात हो कि इस संबंधित पोर्टल के माध्यम से बीते वर्ष तीन दिसंबर को भी एक खबर प्रकाशित की गई थी और इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया था।

One comment on “मुलभूत सुविधा से है वंचित है दाउदनगर शहर
  1. Sanjay gupta says:

    जरूरत को धरातल लाने और सम्बधित व्यक्तियों तक सूचना पहुचाने तथा लोगो को जागरूक करने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply