49 लाभुकों को मिला पारिवारिक लाभ का चेक

संतोष अमन की रिपोर्ट:

अनुमंडल कार्यालय सभा कक्ष में आयोजित शिविर के दौरान दाउदनगर अनुमंडल के 49 लाभुकों को एसडीओ राकेश कुमार द्वारा पारिवारिक लाभ का चेक वितरण किया गया। एक लाभुक को दस हजार रूपया एवं शेष लाभुकों को बीस-बीस हजार रूपये का चेक प्रदान किया गया। बताया गया कि एक अप्रैल 2012 के पूर्व मृतक के आश्रित को दस हजार रूपये एवं इसके बाद के मृतक के आश्रित को बीस हजार रूपया दिया जाता है।

नाजीर अभय कुमार ने बताया कि 113 पारिवारिक लाभ स्वीकृत किये गये हैं। इनमें से 49 लाभुकों को गुरूवार को चेक प्रदान किया गया। दाउदनगर प्रखंड के 19 लाभुकों को चेक दिया गया है। इनमें दाउदनगर नगर पंचायत के पांच, तरारी व संसा पंचायत के तीन-तीन, बेलवां के दो, मनार, अरई, सिंदुआर, महावर, गोरडीहां व अंछा पंचायतों के एक-एक लाभुक शामिल हैं। इस प्रखंड के 48 सामान्य एवं एक मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत स्वीकृति मिली है।

हसपुरा प्रखंड में सामान्य श्रेणी के 23 पारिवारिक लाभ स्वीकृत हुये थे। इनमें से 17 को चेक दिया गया। अहियापुर, टाल, ईटवां पंचायतों के तीन-तीन, कोईलवां के चार, मलहारा के दो, डिंडिर व हसपुरा के एक-एक लाभुकों को चेक दिया गया। इनमें से एक को दस हजार रूपये का चेक दिया गया है। ओबरा प्रखंड में सामान्य श्रेणी के बीस व मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ के तहत दो स्वीकृति मिली है। इनमें 11 लाभुकों को चेक दिया गया। ओबरा के चार तथा भरूब, तेजपुरा, कारा, खुदवां, मलवां, करसाव व सोनहुली पंचायतों के एक-एक लाभुकों को चेक दिया गया है।

गोह में सामान्य श्रेणी के 17 व मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ के तहत दो स्वीकृति मिली थी। मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ के तहत दो लाभुकों को चेक दिया गया है।

Leave a Reply