बैतूलमाल कमीटी की हुई ख़ास बैठक

आज दिनांक 26 फ़रवरी 2017 को बैतूलमाल कमीटी दाऊदनगर के सचिव एजाजुल हक़ अधिवक्ता के आवास पर प्रोफ़ेसर इरफ़ान आलम के अध्यक्षता में प्रबंध समिति के एक प्रमुख बैठक आयोजित की गई जिसमें निम्नांकित बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया:-

एजेंडा का मुख्य बिंदु…

1. वर्ष 2016 तक के आय-व्यय का ब्यौरा सचिव द्वारा प्रस्तुत किया गया, सचिव द्वारा आम सभा को यह जानकारी दी गयी के कुल शेष राशि “मध्य बिहार ग्रामीण बैंक” के खाता में  170,184 रुपये सुरक्षित है।

2.  वर्ष 2016 में 13 लोगो को जिसमें ग़रीब बच्चियों की शादी एवं इलाज में सहायतार्थ राशि उपलब्ध करायी गई।

3. वर्ष 2016 में 156 कम्बल गरीब और असहाय लोगो के बीच वितरित किया गया।

4.  बैतूलमाल कमीटी के कार्यकाल का तीन वर्ष पूरा हो गया था सचिव द्वारा नई कमीटी के चयन के लिए बैठक बुलाई गई थी। बैठक में यह फैसला लिया गया कि पुरानी कमीटी ही अगले तीन वर्ष के लिये कार्य करेगी और सभी लोग अपने पद पर बने रहेंगे।

4. आज की बैठक में पांच नए लोगों को सदस्य के लिए चयनित किया गया।

इस मौके पर संस्थापक:- मुनव्वर शाह मासूम, अध्यक्ष:-  डॉ औसाफ़ अख़्तर, उपाध्यक्ष:-  मास्टर मो० इस्लाम शैदा, सचिव:-  एजाजुल हक़ अधिवक्ता, उपसचिव:- हाजी शब्बीर अहमद, कोषाध्यक्षज:-  मो तौफ़ीक़ आलम, सदस्य के रूप में रईस कुरैशी, अशरफ़ जहाँगीर, खुर्शीद आलम मासूमी,  फ्रोफेसर इरफ़ान आलम, मो अयूब अंसारी, मो इज़हार मौजूद थे।

विदित हो की बैतुलमाल कमीटी का मुख्य उद्देश्य अपने समाज के ग़रीब और असहाय लोगों की मदद कर उनकी परेशानी को दूर करना है। कमीटी में फन्डिंग के रूप में फितरा और ज़कात के पैसे भी जमा किये जाते हैं। इसीलिए जो हक़ीक़त में हक़दार हैं इसके वे ही लोग इन पैसो को ले सकते हैं। 

2013 से ये कमीटी लगातार सक्रीय है वैसे असहाय लोगों के लिए जिनके पास अपने ईलाज के लिए, बच्चियों की शादी के लिए पैसे नहीं हैं। यह कमीटी जरूरतमंदों के मदद लिए हमेशा आगे रहती है!

Leave a Reply