फिल्म “देव : द सन टेम्पल” का हुआ फिल्म फेस्टिवल में चयन

ग़ुलाम रहबर की रिपोर्ट:-

धर्मवीर फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन द्वारा देव सूर्य मंदिर पर निर्मित डॉक्यूमेंट्री फिल्म “देव : द सन टेम्पल” का चयन बोधिसत्वा इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में किया गया है।

यह फिल्म फ़ेस्टिवल बिहार का पहला इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल है। फ़ेस्टिवल में भारतीय फिल्मों के साथ- साथ यूनाइटेड अरब एमिरेट्स, नेपाल, स्पेन, यूनाइटेड स्टेट्स, ईरान, जापान, कजाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, रशिया, पाकिस्तान, यूएसए, नीदरलैंड, नॉर्वे, टर्की, कनाडा, ब्राज़ील, इटली, बेल्ज़ियम, और रूमानिया की फिल्में शामिल की गयी हैं।

इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में अतिथि के रूप में बॉलीवुड कई बड़े फिल्म डायरेक्टर्स, अभिनेता, अभिनेत्री शामिल होंगे।

फ़िल्म के निर्देशक धर्मवीर भारती ने बताया कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर पैंतीस सौ फिल्में  फेस्टिवल में सम्मलित हेतु आयीं। प्रदर्शन हेतु एक सौ दो फिल्मों का चयन किया गया है जिसमें बासठ फिल्मों को कॉम्पिटीशन सेक्शन में रखा गया है, फ़िल्म के कॉम्पिटीशन सेक्शन में डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म  ” देव : द सन टेम्पल ” भी शामिल है।

धर्मवीर ने बताया कि 16 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित फिल्म फ़ेस्टिवल में ” देव : द सन टेम्पल ” का प्रदर्शन 22 फरवरी को शाम चार बजे पटना में पुराने  सचिवालय के अधिवेशन भवन के हॉल न. 1 में शाम चार बजे किया जायेगा।

इस फ़िल्म के एसोसिएट डायरेक्टर डॉली ने बताया कि फ़िल्म का फेस्टिवल में चयन धर्मवीर फ़िल्म एंड टीवी प्रोडक्शन की अब तक की सबसे बड़ी सफलता है।

Leave a Reply