शौचालय के अभाव में किशोरी के साथ दुष्कर्म :अभाविप

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शशि कुमार के नेतृत्व में रफीगंज प्रखंड के कासमा थाना अंतर्गत मियां बिघा में महादलित दुष्कर्म पीड़ित किशोरी के घर पर जाकर मिला व घटना के संबंध में जानकारी ली और परिवार के दुख दर्द को सुना। शशि कुमार ने ₹4000 की तत्काल आर्थिक मदद की।

 ज्ञात हो कि शनिवार की रात शौचालय के अभाव में एक महादलित किशोरी शौच के लिए बाहर गई हुई थी उसे अकेला देखकर गांव के ही इमरान नाम की युवक ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया जिससे आहत किशोरी ने खुद को कमरे में बंद कर शरीर पर किरासन तेल डाल आग लगा ली थी जिसे गंभीर रूप से झूलसी किशोरी को रफीगंज में प्राथमिक उपचार के बाद गया रेफर कर दिया गया था। अभाविप के प्रदेश मंत्री दीपक कुमार ने जानकारी के संबंध में बताया कि पीड़िता का परिवार महादलित वर्ग से आता है जो काफी गरीब वह दयनीय स्थिति में है ।उसकी मां भी शारीरिक रूप से लकवा ग्रस्त व विकलांग है उसकी सेवा करने वाला भी परिवार में कोई नहीं है और ना ही उसका परिवार उसके इलाज के लिए सक्षम है ,इस स्थिति में उस किशोरी का क्या होगा बिहार के मुखिया नीतीश कुमार शौचालय का ढिंढोड़ा पीटते हुए निश्चय यात्रा पर घूम रहे हैं और सिर्फ उन्हीं गांव का दौरा कर रहे हैं जो पहले से संपन्न है जबकि संबंधित गांव उन्हीं की पार्टी के विधायक के क्षेत्र में आता है और शौचालय के अभाव में यह घटना घटित होती है। दीपक ने कहा कि इस मामले की स्पीडी ट्रायल के तहत 14 दिनों के अंदर चार्जशीट दाखिल करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाए पीड़िता के आर्थिक व शारीरिक स्थिति को देखते हुए उसे नौकरी का प्रावधान किया जाए ,साथ ही उसके इलाज के लिए सरकार सभी आर्थिक मदद करें ।

विभाग संयोजक राहुल कुमार ने कहा कि यदि जल्दी इस पर कार्रवाई करते हुए न्याय नहीं मिला तो अभाविप उग्र आंदोलन करेगा जिसकी जवाबदेही सरकार व प्रशासन की होगी।
 वही प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व रफीगंज के छात्र नेता सौरभ कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री का सात निश्चय यात्रा महज़ एक छलावा है ,जिस गांव में मुख्यमंत्री को आना था उस गांव में प्रशासन व संबंधित प्रतिनिधियों ने केवल मीडिया में बने रहने के लिए हर घर शौचालय का अभियान चलाया जबकि सच कुछ और था और जनता इसका भुक्तभोगी है इस अवसर पर नगर मंत्री सल्लू कुमार ,विक्रम कुमार ,शुभम, रामनुज, दिनेश ,श्रीकांत, ठाकुर धीरज सिंह ,धीरज कुमार ,जिला पार्षद दीना विश्वकर्मा ,रामानुज पासवान ने कहा कि न्याय के लिए हर संभव मदद संघर्ष के लिए तैयार है।

Leave a Reply