अभाविप ने बिहार के शिक्षा मंत्री का विरोध व पुतला दहन किया ।

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बिहार में बीएसएससी प्रतियोगी परीक्षा का प्रश्नपत्र लगातार दो बार से लिक होने के विरोध में बिहार के शिक्षा मंत्री का विरोध व पुतला दहन किया गया।

 नेतृत्व कर रहे नगर सह मंत्री नीतेश कुमार ने कहा कि बिहार के सरकार ने शिक्षा का स्तर इस तरह गिरा दिया है कि प्रत्येक वर्ष मैट्रिक ,इंटर की परीक्षा में धांधली होती थी  किंतु अब प्रतियोगिता परीक्षा में भी परीक्षा के पूर्व प्रश्न पत्र लिक हो जा रहा है ,यह हमारे बिहार सरकार के लिए शर्म की बात है ।आए दिन बिहार में लगातार गुंडागर्दी ,हत्या ,लूट ,बलात्कार जैसे मामले चरम सीमा पर तो थे ही किंतु अब सरकार के दलाल प्रतियोगिता परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों को भी दलाली का अड्डा बना चुके हैं !पूर्व में इस सरकार में कई ऐसे धांधली देखे जा चुके हैं किंतु सरकार अब तक हाथ पर हाथ धरे बैठे है। नगर मंत्री अमित गुप्ता ने कहा कि शिक्षा एवं प्रतियोगिता परीक्षाओं में इस तरह के धांधली से राज्य के छात्र युवाओं का भविष्य  बर्बाद हो जाएगा ,युवा बेरोजगारी की महामारी बंन कर सामने आएंगे ,अन्य राज्यों में बिहार के छात्रों को रोजगार प्राप्त नहीं होगा इसका जिम्मेवार हमारी वर्तमान की सरकार होगी। अगर इस तरह के भ्रष्टाचार पर सरकार के द्वारा अंकुश नहीं लगाया गया तो विद्यार्थी परिषद इसे बर्दाश्त नहीं करेगी एवं लगातार आंदोलन होगा क्योंकि यह छात्रों एवं युवाओं के भविष्य का सवाल है ।

इस अवसर पर जिला संयोजक  सौरव सिन्हा ,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विकास काली, कॉलेज अध्यक्ष सतीश कुमार ,पुष्कर अग्रवाल, विकास पांड,राहुल, शुभम पांडे ,अमित ,गदर,मुनारी, विक्की, विकास ,दीपक कुमार, सोनल ,सोनू ,गौरव ,नवीन ,लल्लू, नीतीश, अभय ,बसंत, रमाकांत आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply