महादलित विकास मंच ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

आज दिन सोमवार को दाउदनगर में महादलित विकास मंच की ओर से प्रदर्शन किया गया। इसमें नगर दाउदनगर नगर परिषद कार्यालय से प्रदर्शनकारियों का जत्था अनुमंडल पदाधिकारी हाय-हाय, अनुमंडल पदाधिकारी होश में आओ, हिसाब दो-हिसाब दो आदि नारा लगाते हुए अनुमंडल कार्यालय पहुंचे। प्रदर्शनकारियों के रोषपूर्ण रवैया को देखते हुए मजिस्ट्रेट भूमि उपसमाहर्ता ज्ञापन लेने जनता के बीच आये तथा आश्वासन दिया तब प्रदर्शन खत्म हुआ।

सभा को संबोधित करते हुए मंच के टुल्लू रावत ने कहा कि पदाधिकारी बेलगाम हो गये हैं। दलित योजनाओं की हकमारी की जा रही है। यही रवैया रहा तो अनुमंडल पदाधिकारी को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। सभा को गोह प्रखंड अध्यक्ष रामाधार राम ने भी संबोधित किया।

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रदेश प्रवक्ता श्याम सुंदर ने कहा कि बिहार सरकार लगातार दलित-महादलितों पर अत्याचार कर रही है। इस जिले में हक और अधिकार मांगने वाले दलित-महादलित और पिछड़ों को अपराधी और नक्सली कहकर जेलों में ठूंस रही है। जिले में पिछले 1 1 सालों में छह हजार हक मांगने वाले निर्दोषों को काल कोठरी में भेज दी है। प्रखंड अध्यक्ष गणेश कुमार ने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी के इशारे पर अस्पतालों से डाक्टर गायब रहते हैं।

Leave a Reply