ठण्डे बस्ते में डाल दी गई है रेलवे परियोजना

जनआंदोलन समिति की बैठक करते संयोजक राजेन्द्र सिंह यादव एवं अन्य

संतोष अमन की रिपोर्ट:

बिहटा से अनुग्रह नारायण रोड तक रेल लाईन बिछाने की मांग को लेकर 26 जनवरी से शुरू होने वाली पद यात्रा को लेकर जनआंदोलन समिति की बैठक दाउदनगर प्रखंड प्रमुख अनिल कुमार की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग आईबी में संपन्न हुई। संयोजक राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि इस रेल लाईन निर्माण की घोषणा कई वर्ष पहले हुई थी। सर्वे का कार्य भी कराया गया है। केंद्र सरकार ने इसे ठण्डे बस्ते में डाल दिया है।

पदयात्रा की शुरूआत 26 जनवरी को अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन से की जानी है 26 जनवरी को ही दाउदनगर में रात्रि विश्राम व आम सभा होगी। रात में बाजार समिति परिसर में दो ब्यासो के बीच दो गोला का मुकाबला होना है। पुन: 27 जनवरी को अरवल में व 28 जनवरी को विक्रम में रात्रि विश्राम होगा। 29 जनवरी से बिहटा रेलवे स्टेशन पर अनिश्चितकालीन सत्याग्रह की शुरूआत की जाएगी।

जिला प्रमुख संघ के अध्यक्ष एवं हसपुरा प्रखंड प्रमुख संजय मंडल ने कहा कि यह रेलवे लाईन आम जनता की चिर प्रतिक्षित मांग है। जब भी रेल बजट का समय आता है तो इस क्षेत्र की जनता आशा भरी निगाह से केंद्र सरकार की ओर देखती है लेकिन निराशा हाथ लगती है। हसपुरा उपप्रमुख अनिल कुमार आर्य एवं दाउदनगर उपप्रमुख नंद शर्मा ने पदयात्रा में अधिक से अधिक लोगों से शामिल होने की अपील की। समिति से जुडे रोहन गोप, संजय कुमार के अलावे दाउदनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह, अरूण कुमार यादव, मुन्ना अजीज, संजीत कुमार आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply