तीन ड्राॅप गेटों का किया जा रहा निर्माण, दी गई आवश्यक निर्देश

बीडीओ व थानाध्यक्ष के साथ बैठक करते एसडीओ राकेश कुमार एवं एसडीपीओ संजय कुमार

संतोष अमन की रिपोर्ट:

दाउदनगर अनुमंडल क्षेत्र में मानव श्रृंखला को लेकर 21 जनवरी को तीन ड्राॅप गेट का निर्माण किया जा रहा है, जहां से भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। एनएच-98 के दाउदनगर पटना रोड में ठाकुर बिगहा के पास, दाउदनगर-गया रोड में गोह प्रखंड अन्तर्गत दुला बिगहा के पास और देवकुंड थाना के समीप ड्राॅप गेट बनाया गया है। उक्त बातें एसडीओ राकेश कुमार ने शहीद जगतपति पार्क में दाउदनगर अनुमंडल के बीडीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए कही। बैठक में एसडीपीओ संजय कुमार भी मौजूद रहे।

एसडीओ श्री कुमार ने कहा कि मानव श्रृंखला में बच्चों के शामिल होने से घर जाने तक की जवाबदेही सेक्टर प्रभारी को रहेगी। श्रृंखला समाप्त होने पर बच्चे स्कूल या घर पहुंचे या नहीं इसकी सूचना प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक अपने सेक्टर प्रभारी को देंगे। गांवों से आई जीविका की दीदी अपने घर पहुंची या नहीं इसकी सूचना फोन के द्वारा सेक्टर प्रभारी को देनी है। कहीं भी कोई व्यक्ति या बच्चे बीमार पड गये तो उसे तुरंत एम्बुलेंस द्वारा चिकित्सालय भेजना सुनिश्चित करना है। कोई समस्या आती है तो इसकी सूचना भी स्थानीय पदाधिकारी को दी जाये। आपात स्थिति में यदि कोई एम्बुलेंस आता है तो थानाध्यक्ष डयूटी पर तैनात सिपाही को उसे पार कराने के लिए सुनिश्चित कराएंगे। सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना में सचेत रहना है। बहानेबाजी नहीं चलेगी कि श्रृंखला में है या व्यस्त हैं। उन्हें प्रशासनिक जिम्मेवारी का निर्वहन करना है। संबंधित बीडीओ सभी रूटों पर पेयजल की व्यवस्था करेंगे तथा प्लास्टिक का गलास नहीं लाना है। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता यदि श्रृंखला में शामिल होते हैं तो उन्हें झंडा नहीं लाना है।

इस बैठक में पुलिस इंस्पेक्टर रविंद्र प्रसाद, हसपुरा थानाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह, खुदवां थानाध्यक्ष मनोज राम, दाउदनगर थाना के सब इंस्पेक्टर रामलखन प्रसाद व साकेत सौरभ, गोह थानाध्यक्ष आदित्य कुमार, दाउदनगर बीडीओ अशोक प्रसाद, बीईओ रामानुज सिंह समेत चारो प्रखंडों के बीडीओ एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थें।

Leave a Reply