बस एक मिस्ड कॉल से जानिए अपने बैंक खाते का बैलेन्स मिनटों में


शाहिद क़य्यूम की रिपोर्ट:

SBI खाताधारकों के लिए बेहतरीन सुविधा

आपको अगर अपने बैंक खाते का बैलेंस पता करना हो तो आपको एटीएम जाकर मिनी स्टेटमेंट निकालने की जरुरत नहीं है। यह काम आपके मोबाईल से भी हो सकता है वो भी बिना इंटरनेट के इस्तेमाल किए। इसके लिए आपको सिर्फ एक मिस्ड कॉल करने की जरुरत है। इसके पहले आपको अपना मोबाईल नंबर रजिस्टर्ड करना होगा जो आप खुद कर सकते हैं। इस सुविधा से आपको एटीएम में सिर्फ बैलेंस चेक करने जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। यह सुविधा भारतीय स्टेट बैंक ने अपने उपभोक्ताओं को दी है। बैंक के द्वारा ग्राहकों को अधिक से अधिक तकनीकी सुविधाएं दिया जा रहा है।
भारतीय स्टेट बैंक ने इसके तहत ग्राहकों को खाते में बैलेंस बताने की सुविधा शुरू की है। इसके लिए अपना मोबाईल नंबर रजिस्टर्ड करवाना होगा। इसके बाद 09223766666 पर मिस्ड कॉल कर, कभी भी अपने खाते का बैलेंस जान सकते हैं। इसके पहले खाताधारकों के पास बैलेंस जानने के दो विकल्प थे। पहला बैंक जाकर पासबुक अपडेट करवाना, दूसरा एटीएम जाकर मिनी स्टेटमेंट निकलना। लेकिन इस सुविधा से घर बैठे चंद मिनटों में बैलेंस की जानकारी मिल जायेगी। इस सुविधा से लोगों का समय भी बचेगा और बैंक, एटीएम में भीड़ भी कम होगा। यह सुविधा देशभर के SBI खाताधारकों के लिए है।
अपने मोबाईल नंबर को ऐसे रजिस्टर्ड करें:-

REG टाईप कर स्पेस दें, फिर अपना खाता नंबर लिखकर, 09223488888 पर भेज दें। इसके साथ ही मोबाईल नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा और खाते की जानकारी मोबाईल पर प्राप्त हो जाएगा।

Leave a Reply