बिहटा से अनुग्रह नारायण रोड तक रेलवे लाइन बनाने के लिए माँग हुई तेज़

संतोष अमन की रिपोर्ट:

बिहटा से अनुग्रह नारायण तक रेल लाइन बिछाने एवं जिले के सभी गांवों में बिजली लगाने को लेकर अरुण कुमार की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग के प्रांगण में एक बैठक हुई। प्रमुख अनिल कुमार, तरारी मुखिया प्रतिनिधि राकेश कुमार, रोहन गुप्ता, संजय सिन्हा द्वारा 26 जनवरी से विराट पद यात्रा एवं सत्याग्रह आंदोलन को लेकर चर्चा किया गया। साथ ही साथ व्यवसायिक लोगों  को जागरूक करने का निर्णय लिया गया तथा जल्द ही एक और बैठक एवं आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि जब लालू यादव जी रेल मंत्री थे तब उन्होंने शिलन्यास किया था पर उनके बाद किसी सरकार ने इस परियोजना पर कोई काम नहीं किया। बिहटा से अनुग्रह नारायण रेलवे लाइन का निर्माण कार्य अविलम्ब चालू करने की घोषणा कई वर्ष पहले की गयी है, सर्वे का कार्य भी कराया जा चूका है पर केंद्र सरकार के दोरंगी निति के कारण इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

दूसरी ओर अरुण कुमार ने कहा अगर ये परियोजना पूरी हो जाती है तो क्षेत्र का सर्वाधिक विकास होगा चुकी ये कृषि उत्पादक क्षेत्र है तो कृषि उधोग के विस्तार के व्यापक शम्भावनाएँ बनेगी।

रोहन गोप ने कहा की औरंगाबाद से पटना के दुरी कम होगी जो विद्यार्थी पटना में डेरा लेकर पढ़ाई करने के विवश हैं वे महज़ 2 से ढ़ाई घण्टे में अपने घर से ही पटना आवागमन कर सकेंगे।

संजोयक जन आंदोलन समिति के राजेंद्र यादव ने कहा की आंदोलन जब सही दिशा में जाती है तो क्रन्ति लायी जायेगी।व्यवसायिक बैठक की जवाब देहि पप्पू गुप्ता को सौंपी गयी।

Leave a Reply