अनुमंडल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार- गीत, नृत्य एवं एकांकी प्रतियोगिता होना तय

आज दिनांक 12 जनवरी 2017 को दाऊदनगर अनुमंडल कार्यालय में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर होने वाली सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर एक बैठक रखी गई। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करना था जिसके तहत पदाधिकारियों के साथ साथ कला के क्षेत्र के चर्चित चेहरे शामिल हुए। आज की बैठक में मुख रूप से मशहूर रंगकर्मी ब्रजेश जी, ख़ुर्शीद अहमद, मुन्ना अज़ीज़, धर्मवीर भारती एवं कपिलेश्वर कुमार विद्यार्थी मौजूद थे।

इस बार के कार्यक्रम की रूपरेखा इस प्रकार है:

– कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होना तय हुआ

– कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दाऊदनगर अनुमंडल के अंतर्गत आने वाले सभी शिक्षण संस्थान को चिठी भेजी जाएगी, चिठी नहीं मिलने पर संस्था अनुमंडल कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं

– एक संस्था को अधिकतम कुल मिलकर 20 मिनट का समय दिया जाएगा। कुल मिलकर 19 मिनट होते ही बजर बजा दिया जाएगा ताकि संस्था सचेत हो जाएँ

– कार्यक्रम को निम्नलिखित वर्ग में बाँटा गया है और प्रत्येक वर्ग के लिए प्रथम, द्वितीय, तृतीय को शील्ड दिया जाएगा तथा चौथे स्थान वाले को संतवं पुरस्कार दिया जाएगा:

एकल गीत- 5 मिनट

सामूहिक गीत- 7 मिनट

एकल नृत्य (बाध्य यंत्र)- 5 मिनट

सामूहिक नृत्य(बाध्य यंत्र) – 8 मिनट

एकल नृत्य (कैसेट नृत्य)- 5 मिनट

सामूहिक नृत्य(कैसेट नृत्य) – 8 मिनट

एकांकी- 15 मिनट

इस बार कार्यक्रम के जुरी सदस्य के रूप में फ़िल्म निर्देशक धर्मवीर भारती तथा शमशेरनगर विद्यालय से कपिलेश्वर कुमार विद्यार्थी प्रतिभागियों के प्रस्तुति का आंकलन करेंगे। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी संस्थान को एक मोमेंटो दिया जाएगा।

Leave a Reply