आंदोलनों को लेकर अभाविप का संपर्क अभियान तेजी से जारी

संतोष अमन की रिपोर्ट:

     अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के द्वारा आगामी 28 जनवरी को जिले की शिक्षा व्यवस्था को लेकर होने वाले आंदोलन हेतु तेजी से अभियान जारी है। आज दिन शनिवार को नवीनगर में प्रदेश मंत्री दीपक कुमार को कार्यकर्ताओं के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। तत्पश्चात कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक किया गया, जिसमें राष्ट्रीय युवा दिवस और आंदोलनों को लेकर चर्चा किया गया।

     प्रदेश मंत्री दीपक कुमार ने कहा कि जिले की शिक्षा व्यवस्था इतनी ख़राब हो चुकी है कि यहाँ पढ़कर सिर्फ बेरोजगारों की टोली ही निकल सकती है। इसे दूर करने हेतु अभाविप को अंततः आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि यह छात्र और शिक्षा का सवाल है। इस अवसर पर जिला कार्यकारिणी सुरेंद्र सिंह, नगर मंत्री मृत्युंजय पांडेय, नीरज, विवेक, रवि, भीम सिंह, रंजन, छोटू, निखिल, प्रवीण, विवेक, अजित समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

     औरंगाबाद के राम लखन सिंह यादव कॉलेज में जिला संयोजक सौरभ सिन्हा ने कॉलेज इकाई के अध्यक्ष प्रभात के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व छात्रों के साथ एक बैठक करते हुए कहा कि आज आजादी के इतने सालों बाद भी हमारी मुलभूत आवश्यकता शिक्षा की अत्यंत भयावह स्थिति है। इसके लिए हम सभी छात्र नौजवानों को एक होकर शासन और प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोलना होगा। इस अवसर पर नगर सहमंत्री नितेश, कॉलेज मंत्री अभय कुमार,चन्दन, नितीश आदि समेत कई छात्र उपस्थित थें। सिन्हा कॉलेज में कॉलेज मंत्री अमित सिंह के नेतृत्व में संपर्क अभियान चलाया गया, जिसमें नगर मंत्री अमित गुप्ता, विक्की, अध्यक्ष सतीश, विकास काली समेत कई छात्र उपस्थित रहें।

Leave a Reply