मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी

संतोष अमन की रिपोर्ट:

आज दिन शुक्रवार को नव ज्योति शिक्षा निकेतन में टोला सेवक संजय कुमार गांधी के द्वारा 21 जनवरी 2017 को शराबबंदी को लेकर होने वाली मानव श्रृंखला की जानकारी दी गई। श्री गांधी ने बताया कि 21 जनवरी 2016 से शराबबंदी की घोषणा नीतिश कुमार ने की थी, इसी के वर्षगांठ पर हमसब मानव श्रृंखला का निर्माण कर विश्व रिकार्ड अपने राज्य के नाम करने को प्रयासरत है, जो एक इतिहास बनेगा। यह सौभाग्य की बात है कि 4500 किलोमीटर का रिकार्ड में हमसब की सहभागिता होगी। मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के प्रयास से बिहार में पूरी तरह शराबबंदी हो सका है। इसके फायदे भी अब दिख रहे हैं। ज्ञात हो कि 1500 किलोमीटर का रिकार्ड बंग्लादेश के नाम है। श्री गांधी ने बच्चों को जागरूक किया भी किया।

इस मौके पर विद्यालय के निर्देशक व दाउदनगर डॉट इन के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर महेश कुमार टंडन उर्फ नीरज गुप्ता ने मुख्यमंत्री की प्रशंसा की और कहा कि इस शराबबंदी से आज पुरा बिहार खुशमय जीवन व्यतीत कर रहा है तथा नए पीढ़ी के बच्चे शराब के नाम से घृणा कर इससे कोशों दूर भागेंगे। जो घर कल तक उजड़ा हुआ दिख रहा था, आज वो घर अच्छी तरह बसा हुआ दिख रहा है। इस मानव श्रृंखला में हमसब बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर ये शपथ लें कि शराब ही नहीं बल्कि पूर्ण नशा बंदी बनायें। बिहार के हक में यह एक ऐतिहासिक फैसला है। अब पूरी तरह नशामुक्ति की आवश्यकता है। उन्होंने इससे होने वाले फायदे के बारे में भी बताया।

इस कार्यक्रम में विभिन्न नारे- नशा मुक्त रहे बिहार, सुरक्षित रहे घर परिवार; जिंदगी अनमोल है, मद् पान न कबुल है जैसे नारे भी लगाये गये। इस अवसर पर प्राचार्य दीपक कुमार, शिक्षिका सोनल कुमारी, कुमारी अमीषा, वीणा पांडेय, विनीता पांडेय, शिक्षक नवीन पांडेय, सुमंत पांडेय, राजा एवं महादेव प्रसाद मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply