जिलाधिकारी ने किया शहीद जगतपति पार्क का उद्घाटन

संतोष अमन की रिपोर्ट:

आज दिन शनिवार को जिलाधिकारी कंवल तनुज के द्वारा दाउदनगर अनुमंडल कार्यालय के सामने बने शहीद जगतपति पार्क का उद्घाटन कर शहरवासियों को समर्पित किया गया। जिलाधिकारी ने यहां पहुँचकर सबसे पहले पार्क के शिलापट्ट का अनावरण किया तत्पश्चात फीता काटकर पार्क में प्रवेश किया और वहां स्थापित किये गये गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित किया।

जिलाधिकारी ने पार्क की सुंदरता की तारीफ की और इसकी देखरेख के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि इसकी खुबसूरती बरकरार रहे। इसके लिए सबों का सहयोग अपेक्षित है। उद्घाटन के वक्त एस.डी.ओ. दाउदनगर राकेश कुमार ने जिलाधिकारी का स्वागत किया जबकि अध्यक्षता एचसीसी के एम. श्रीनिवासन ने किया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के निश्चय यात्रा को लेकर इस पार्क का निर्माण कराया गया था, जिसे सोन नदी पर दाउदनगर से लेकर नासरीगंज तक पूल का निर्माण कर रही कंपनी हिन्दुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी ने किया है। पार्क को पटना के एक गार्डेन का स्वरूप दिया गया है, जिसमें खुबसूरत फूलों के साथ रंग-बिरंगे पानी को फौव्वारे लगे हैं जो इसके आकर्षण में चार चाँद लगाते हैं।

जानकारी के मुताबिक इस पार्क के निर्माण में लगभग पन्द्रह लाख रूपये खर्च किये गये हैं। इस अवसर पर एस.पी. डॉ सत्य प्रकाश, डी.डी.सी. संजीव कुमार सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सूरेन्द्र प्रसाद, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पी.एन. साहू, डी.एस.पी. दाउदनगर संजय कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थें।

Leave a Reply