संगठन मजबुती को लेकर औरंगाबाद में जाप की हुई बैठक

 

जन अधिकार पार्टी औरंगाबाद के द्वारा एक बैठक पार्टी कार्यालय स्थित किया गया, जिसकी अध्यक्षता सुरेंद्र यादव ने की। इस बैठक की मुख्य बातें सदस्यता, संगठन एवं मजबूती थी, जिसमें कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और कार्यकर्ताओं ने अपना-अपना सुझाव दिया। सदस्यता अभियान के तहत तकरीबन 50 हजार जोड़ने के लिए संकल्पबद्ध हुए।

बैठक में सुरेंद्र यादव ने कहा कि जनता को सक्षम और प्रभावी विकल्‍प देने के लिए प्रयासरत है। लालू यादव व नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार की कुशासन से जनता त्रस्‍त है। जनता उससे मुक्ति चाहती है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी निश्‍चय यात्रा में सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग कर रही है तथा जीविका, ममता, आशा, सेविका, सहायिका का इस्‍तेमाल भीड़ लगवाने के लिए कर रही है। नीतिश कुमार सुशासन बाबू नहीं बल्कि कुशासन के पर्याय बन चुके हैं। नीतिश कुमार का निश्चिय यात्रा में किसानो की विकास से संबंधित कोई रुपरेखा नहीं है। निश्चय यात्रा में नितीश कुमार अकेले लाठी भांजे जा रहें हैं इसमें न तो राजद का और न ही काग्रेस का कोई समर्थन दिखाई दे रहा हैं, जिस वजह से नीतिश कुमार भयभीत है। निश्चय यात्रा के तहत जेडीयू सिर्फ अपना वोट बैंक भविष्य के लिए सुनिश्चित कर रही है। राज्य में बहुत से वैसे मामले लंबित है जो बड़े-बड़े भाषणों के तहत बिहार विकास प्रकरण को पुरा करने की बात कहीं गई थी। सिर्फ शराबंदी ही समुचित विकास व्यवस्था का ऐजेंडा नहीं है। स्वास्थ्य विभाग में मरीजों के लिए पेयजल की आपूर्ति, चिकित्सकीय उपकरण एवं उचित मात्रा में दवाएं उपलब्ध नहीं होने के कारण मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

छात्र परिषद् जिला प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार पहले नोटबंदी के आड़ में जनता को गुमराह किया और अब कैशलेस। केन्द्र सरकार को भलीभांति मालूम होना चाहिए कि ग्रामीण लोगों को जोड़े बिना कैशलेस मुमकिन नहीं है।

इस मौके पर श्याम सुंदर, संजय यादव, रामजन्म यादव, विजेन्द्र यादव, विजय कुमार, भास्कर पाण्डेय, गणेश कुमार सहित अन्य लोग शामिल थें।

Leave a Reply