नोटबंदी से ग़रीब और किसानों का नुकसान- तेजस्वी यादव

संतोष अमन की रिपोर्ट:

सुबे के उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव दाउदनगर के हिच्छन बिगहा में अपनी बहन रोहिणी के ससुराल आयें जहां उनके ससुर स्वर्गीय राव रणविजय सिंह की तीसरी पुण्यतिथि में शामिल होना था। उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि राव रणविजय जी सादगी और ईमानदारी के प्रतिमूर्ति थे। इनकम टैक्स कमिश्नर के पद पर रहकर भी उन्होंने जिस प्रकार से ईमानदारी का परिचय दिया वह हिंदुस्तान में एक मिशाल है और इसकी भरपाई करना मुश्किल होगा। वहां मौजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात कर आगे की रणनीति और सरकार की योजनाओं को जन जन तक फैलाने के लिए मार्गदर्शन दिया। एक सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं यँहा राजनीति के तहत नही आया हूँ बल्कि अपने फ़ैमली के बिच आया हूँ, यहाँ पापा को आना था लेकिन उनकी तबियत ठीक नही होने के कारण मुझे आना पड़ा। मीडिया कर्मियों ने सवाल किया इसलिए हमें जवाब देना पड़ा।

मीडिया कर्मियों के बीच अपने संबोधन के दौरान नोटबंदी को लेकर गहरी चिंता जताई और कहा कि इससे ग़रीब और किसानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को कृषि कार्य में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। काला धन रखने वाले तो पकड़ से बाहर ही हैं, 2000 रूपये का नोट जो बैंक से दिया गया ओ सीधे तौर पर लोगों के पास फिर से जमना शुरू हो गया। बाजार में 2000 रूपये के नोट का खुचरा नहीं मिल पा रहा और बैंकों में वापस 2000 के नोट नहीं जा रहे इससे साफ प्रतीत होता है कि बड़े नोटों की जमाखोरी बड़े पैमाने पर शुरू हो गई है। आगामी सतरह तारीख को राजद द्वारा एक बैठक आहूत कि गयी है जिसमे तमाम विधायकों और पार्टी अधिकारियों को बुलाया गया है और उसी बैठक में आगे की रणनीति भी तैयार की जायेगी। 

इस अवसर पर ओबरा विधायक बीरेंद्र सिन्हा, जिलाध्यक्ष कौलेश्वर यादव, प्रदेश महासचिव सुबोध कुमार सिंह, जिला मिडिया प्रभारी रमेश यादव,जिला पार्षद सरोज देवी, जिला पार्षद अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय यादव, दाउदनगर राजद प्रखंड अध्यक्ष अरुण कुमार, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष खुर्शीद अहमद, व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष  कुमार गुप्ता, मुरारी सोनी, दाउदनगर राजद के नगर अध्यक्ष मुन्ना अज़ीज़, जिला पार्षद शंकर यादवेन्दु, अनिल यादव, शशि भूषण, सदर प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव, आपदा प्रबंधन के खान इमरोज आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply