पोर्टल द्वारा प्राथमिक उपचार सेवा की शुरुवात, दो जगहों पर फर्स्ट एड बॉक्स लगाए गए

 

ठाकुर मध्य विद्यालय के पास की फर्स्ट एड बॉक्स

आज दिनांक 11 दिसंबर 2016 को दाउदनगर.इन पोर्टल की तरफ से शहर में दो स्थानों पर प्राथमिक उपचार सेवा हेतु फर्स्ट एड बॉक्स लगाये गए हैं। पुरे शहर में कहीं भी इस प्रकार की व्यवस्था नहीं थी उसी के मद्देनजर पोर्टल के द्वारा इसकी पहल की गई है ताकि जरुरत पड़ने पर तत्काल प्राथमिक उपचार किया जा सके। पहला बॉक्स ठाकुर मध्य विद्यालय पुरानी शहर और दूसरा बॉक्स अंजान शहीद पुरानी शहर के पास लगाया गया है। इसकी उपियोगिता को देखकर आने वाले समय में और भी जगहों पर इस प्रकार की व्यवस्था की जायेगी। पोर्टल के सदस्य जहांगीर अख़्तर की देख रेख में इसका संचालन किया जायेगा और प्रत्येक बॉक्स पर दो स्थानीय लोगों के नंबर दिए हैं जिन्हें कॉल कर फर्स्ट एड बॉक्स की सेवा का लाभ लिया जा सकेगा। यह सेवा किसी भी व्यक्ति के लिए पूर्णतः मुफ्त होगी और उस बॉक्स मर हमेशा जरुरी दवाइयों की आपूर्ति नवज्योति शिक्षा निकेतन, दाउदनगर की तरफ से होती रहेगी। दवाओं में मुख्यतः डेटॉल, रुई, बैंडेज, काल्पोल, पुदिन्हारा, हंडिप्लास्ट इत्यादि को रखा गया है जिसे जरुरत के हिसाब से इसमें बदलाव किया जायेगा।

आज उद्घाटन के समय फर्स्ट एड बॉक्स के संचालक जहांगीर अख़्तर, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि चिंटु मिश्रा, पोर्टल के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर निरज़ गुप्ता, चीफ फैसिलिटी ऑफिसर शाहफैसल, रिपोर्टर संतोष अमन के साथ साथ सागिल अहमद, राहुल शर्मा, आदि उपस्थित थे। दाउदनगर में लंबे समय से एनजीओ का दौर रहा है बावजूद यह देखा गया कि सार्वजनिक तौर पर इस तरह की सुविधा शहर में उपलब्ध नहीं थी। विद्यालय के छात्र या किसी मोहल्ले में बच्चे खेलते खेलते चोटिल हो जाते हैं और तत्काल प्राथमिक उपचार की व्यवस्था नहीं होने के कारण तकलीफ होती है।

One comment on “पोर्टल द्वारा प्राथमिक उपचार सेवा की शुरुवात, दो जगहों पर फर्स्ट एड बॉक्स लगाए गए
  1. Chandan says:

    Good Initiative, abhi kuch din pahle mujhe is portal k bare me jankari hui aur tab se mai daudnagar k news k liye hamesha ise padhta hu.

    Aplog bahut hi achha kam kar rhe ho, aur dua karunga ki ap isi tarah age badhte rahe.

Leave a Reply