जन्मदिन पर याद किये गए देशरत्न

img-20161203-wa0003

संतोष अमन की रिपोर्ट:

आज दिन शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् दाउदनगर इकाई के द्वारा आजादी के महानायक खुदीराम बोस और हिन्दुस्तान के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई, जिसकी अध्यक्षता आर्य अमर केशरी ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत तस्वीर पर तिलक व पुष्प अर्जित कर की गई।

नगर मंत्री चंदन कुमार और कॉलेज अध्यक्ष आर्य अमर केशरी ने कहा कि भारत की जंग-ए-आजादी का इतिहास क्रांति की एक से एक बढ़कर घटनाओं से भरा पड़ा है, जिसमें खुदीराम बोस का नाम भी शामिल है। ये 19 वर्ष की उम्र में देश के लिए मर मिटे। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में तीन दिसंबर अठारह सौ नवासी  को जन्में खुदीराम बोस ने आजादी की लड़ाई में शामिल होने के लिए नौवीं कक्षा के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी।

जिला कार्यसमिति सदस्य रविशंकर कुमार, नगर मंत्री संतोष अमन और दीपक ने कहा कि राजेन्द्र प्रसाद स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति थे। उन्होंने भारत की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर करने की ठान रखी थी। इस मौके पर मुख्य रूप से कॉलेज उपाध्यक्ष संजीत कुमार, कार्यालय मंत्री रौशन कुमार, तेज प्रताप, प्रचार प्रमुख प्रदुमन कुमार, कार्यकारिणी सदस्य सोनु पांडेय, शेखर सुमन, सनाउल्लाह राजा, रोहित कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply