टाउन हॉल बंद, फिर भी लोगों ने सुनी दाउदनगर की आवाज़

Daudnagar Town Hall

गत रविवार को दाउदनगर.इन पोर्टल एवम नवज्योति शिक्षा निकेतन के द्वारा शहर में कारोके ‘ट्रैक’ पे आधारित गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के माध्यम से शहर को मॉन्टी केशरी के रूप में ‘दाउदनगर की आवाज़’ की प्राप्ति हुई तो कई और दिग्गज कांटे की टक्कर देते हुए नीचे में जगह बनाये। शहर में इस प्रकार का पहला आयोजन था जिसे टेक्नोलॉजी के साथ सुसज्जित किया गया था।

दाउदनगर में टाउन हॉल बंद रहने के कारण इस कार्यक्रम को विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया, परिसर छोटा होने का कारण जहाँ हज़ारों की संख्या में दर्शक आते, सैंकड़ो में सिमट कर रह गए। गायकों की आवाज़ इतनी मनमोहक थी कि लोगों के आने का सिलसिला बना रहा मगर कार्यक्रम के आखरी समय तक आनंद उठाते रहे। नतीजा यह हुआ कि बाद में आने वाले दर्शकों को जगह नहीं मिल पाई तो कुछ लोग खड़े होकर देखे तो कुछ वापस चले गए। 
टाउन हॉल का जल्द से जल्द कार्यक्रम के लायक तैयार कर शुरू करना बेहद जरुरी है। इस प्रकार के कार्यक्रम से छुपी हुई प्रतिभा को पहचान दिलाने का प्रयास किया जा रहा है मगर प्रशाशनिक स्तर पर सहयोग जरुरी है। पिछले सप्ताह फिल्म निर्देशक धर्मवीर भारती ने भी टाउन हॉल के मुद्दे को उठाया था पर किसी भी प्रकार के संज्ञान लेने की कोई खबर नहीं आई है।

Leave a Reply