प्रतियोगिता परीक्षा की निःशुल्क पढाई कल से शुरू

दाउदनगर से जहांगीर अख़्तर की रिपोर्ट:

हाल ही में आलम पब्लिक लाइब्रेरी का उद्घाटन कारा में किया गया था जहाँ पर छात्र तथा छात्राओं को निःशुल्क सेवा देने की बात कही गयी थी। उसी सोंच के साथ आगे बढ़ते हुए आलम पब्लिक लाइब्रेरी के अंतर्गत कल दिनांक 1 नवम्बर 2016 से विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षाओं की पढाई शुरू होने जा रही है।  पढाई के दौरान प्रतियोगिता परीक्षाओं के विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया जायेगा और उसके मुताबिक बच्चों को प्रतियोगिता उतीर्ण करने के लिए हर प्रकार से निपुन्न बनाने का प्रयास किया जायेगा। साथ ही साथ छात्रों को कम्प्यूटर की शिक्षा भी निःशुल्क दी जायेगी ।

आलम पब्लिक लाइब्रेरी के संस्थापक मो0 तौसीफ आलम का कहना है कि लाइब्रेरी स्थापना के पीछे हमारा मकसद छात्रों को प्रतियोगिता परिक्षा के लिए उचित माहौल बनाने के साथ साथ गरीब बच्चों को पढाई के लिए सहूलत प्रदान करना है। समाज तथा राष्ट्र के विकास के लिए शिक्षा का कोई विकल्प नहीं है। शिक्षा से ही लोगों में जागरूकता आएगी जिनसे सकारत्मक ऊर्जा के साथ संपूर्ण विकाश संभव है।

आलम जी ने ये बताया की वैसे बच्चे जो Competition की तयारी पैसे की अभाव के कारन नहीं कर पाते हैं या फिर पैसे की अभाव से किसी तरह का Exam नहीं  देते हैं। वैसे लोगो के लिए मैं आर्थिक रूप से भी मदद करूँगा। वैसे बच्चों को फॉर्म भरने से लेकर Exam देने तक की खर्च को मैं मदद करूँगा। इन्होंने ये  भी बताया की अगर हमारी लाइब्रेरी से बच्चे Success होने लगेंगे तो मैं और भी जगह ऐसी लाइब्रेरी दूंगा जहाँ सारी पढ़ाई निःशुल्क होगी।

शिक्षा के क्षेत्र में लिया गया यह एक नायाब कदम है जिसके लिए दाउदनगर.इन पोर्टल की तरफ से उन्हें शुभकामनायें

One comment on “प्रतियोगिता परीक्षा की निःशुल्क पढाई कल से शुरू
  1. Abulaish Danish says:

    अच्छा सोच है आलम भाई
    अल्लाह आप को तौफिक दे,

Leave a Reply