स्टेशन रोड की स्थिति जर्जर, कई वर्षों से नहीं हुआ मरम्मत

दाउदनगर तथा औरंगाबाद को जोड़ने वाली संडक एन एच 98 से महज 1.6 की० मी० को दुरी पर अवस्थित है हमारे क्षेत्र का एक मात्र रेलवे स्टेशन अनुग्रह नारायण रोड। स्टेशन जाने के लिए एन एच 98 से मूलतः स्टेशन रोड का ही ज्यादातर लोग (95%) इस्तेमाल करते हैं जिसकी स्थिति दिन पर दिन बदतर होती जा रही है। इस संडक पे जहाँ तहाँ गड्ढे हैं जिससे वाहनों का चलाचल काफी प्रभावित होता है। 

पिछले कई वर्षों में इस स्टेशन का इस्तेमाल ब्यवसायिक तौर पर बढ़ा भी है। मालगाड़ियों के द्वारा कई सारे वैगन यहाँ लोड तथा अनलोड कराये जाते हैं जिसकी पूर्ति के लिए भारी संख्या में स्टेशन के पास ट्रक मौजूद रहते हैं। ज़ाहिर सी बात है कि अगर बड़ी गाड़ियों का आवागमन अगर बढ़ता है तो संडक का निरंतर तौर पर मरम्मत एक जरुरी पहलु बन जाता है।

हालाँकि दाउदनगर की तरफ से आने वाली कुछ गाड़ियां कभी कभी शंकरपुर से मुड़ कर स्टेशन को जाती हैं इस दौरान उन्हें रेलवे गुमटी का सामना नहीं करना पड़ता है। मगर यह सड़क कच्ची है जो आवगमन के लिए बिलकुल उपयुक्त नहीं है। अगर इस संडक को पक्का कर दिया जाये तो प्रतिदिन हज़ारों यात्रियों को बहुत सुविधा प्राप्त होगी और कम से कम 15 मिनटों के समय की बचत होगी। साथ ही साथ उस क्षेत्र के लोगों में भी विकास का असर दिखेगा।

Leave a Reply