कारा: आलम पब्लिक लाइब्ररी के खुलने से सपनों को मिलेगी नयी उड़ान

जहांगीर अख्तर की रिपोर्ट:

दाउदनगर निवासी मोहम्मद तौसीफ आलम (रि० भारतीय नावसेना) की एक पहल ने छात्र छात्राओं के दिल में जोश भरने के साथ साथ युवावों के सपनों को साकार करने के लिए माध्यम की कमी को पूरा किया है। ओबरा प्रखंड के कारा गांव में आज आलम पब्लिक लाइब्रेरी का उद्घाटन दाउदनगर मुखिया संघ के अध्यक्ष सह आंखोड़ा के मुखिया कुणाल प्रताप के द्वारा की गई। उद्घाटन समारोह में उनके अलावा दाउदनगर राजद नगर अध्यक्ष मुन्ना अज़ीज़, जिला पार्षद सरोज देवी, ज्ञान गंगा उच्च विद्यालय के निदेशक नंदकिशोर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

लाइब्रेरी के संचालक मो0 तौसीफ आलम ने समाज में ज़मीनी स्तर पर शिक्षा को बढ़ावा देने तथा लोगों को शिक्षा की तरफ रुझान पैदा करने के लिए इस लाइब्रेरी की स्थापना की। इस लाइब्रेरी में छात्र छात्राओं को हर मुमकिन प्रतियोगिता परीक्षा तथा आधुनिक शिक्षा के लिए सहूलत बिलकुल मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। यहाँ प्रतेयक माह प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए मासिक पत्रिकाएं जैसे प्रतियोगिता दर्पण, प्रतियोगिता किरण, सामान्य ज्ञान दर्पण इत्यदि के साथ साथ दैनिक समाचार पत्र जैसे प्रभात खबर, दैनिक जागरण, हिंदुस्तान इत्यादि उपलब्ध कराए जाएंगे।छात्राओं के लिए अलग टाइम स्लॉट दिया जायेगा। बुनियादी तौर पर छात्रों को प्रतियोगिता की तैयारी के लिये मदद की जायेगी जैसे स्पोकेन इंग्लिश, ग्रुप डिस्कशन, कंप्यूटर बेसिक।
सच में हमारे क्षेत्र के लिए शिक्षा के क्षेत्र में की गई यह एक अनूठी पहल है और लाइब्रेरी के सारे सदस्य धन्यवाद् के पात्र हैं।

3 comments on “कारा: आलम पब्लिक लाइब्ररी के खुलने से सपनों को मिलेगी नयी उड़ान
  1. MUKESH KUMAR says:

    bahut bahu dhanwad

  2. Gautam kumar says:

    Daudnager me bhi ek pustkalay hai jis par kisi ka dyan nahi jaata Jo ki kaphi purana pustkalay hai uaki haalat bhi achi nahi hai lekin usme 50-60 to students jaate hi hai koi uska bhi help kare

Leave a Reply